आगरा में युवक पर लिफ्ट गिरी...मौत:5वीं मंजिल से डोर खोलकर घुसा और ग्राउंड फ्लोर पर गिरा, 7वीं मंजिल से आ रही थी लिफ्ट के नीचे दबा; CCTV में कैद घटना

आगरा8 महीने पहले
CCTV में कैद हुआ पूरा घटनाक्रम। (इनसेट में मृतक राजू)

आगरा में शुक्रवार को एक हैरतअगेंज मामला सामने आया है। यहां स्थित प्रतीक सेंटर अपार्टमेंट की लिफ्ट से गिरकर युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 5वीं मंजिल पर युवक का ऑफिस है। मोबाइल पर बात करते हुए युवक पहले से खराब लिफ्ट के गेट से अंदर घुसा और ग्राउंड फ्लोर पर आकर गिर गया। तभी 7वीं मंजिल से नीचे आ रही लिफ्ट उसके ऊपर गिर गई। जोरदार आवाज से अपार्टमेंट में अफरा तफरी मच गई।

ग्राउंड फ्लोर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने टॉर्च से देखा तो लिफ्ट ने नीचे दबा युवक मिला। हादसे में युवक की दर्दनाक मौत हो गई। पूरी घटना CCTV में कैद हो गई। वहीं, मृतक के परिवार वालों ने अपार्टमेंट सोसायटी की लापरवाही को मौत की वजह बताई है।

ऑटो में लादकर ले गए थे अस्पताल
मामला हरीपर्वत थानाक्षेत्र का है। यहां संजय प्लेस में स्थित प्रतीक सेंटर अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर गार्गी रेफ्रीजरेशन का ऑफिस है। जिसमें मूलरूप से हाथरस के सादाबाद के गांव सरोंथ निवासी राजू उर्फ राजकुमार (35) ड्राइविंग का काम करता था।

अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी पुलकित उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार लगभग सुबह साढ़े 10 बजे अचानक कुछ गिरने की बहुत तेज से आवाज आई। अपार्टमेंट के गार्ड के साथ लिफ्ट में देखा तो कोई नहीं दिखा। मोबाइल की टार्च से लिफ्ट के नीचे देखा तो राजू गंभीर हालत में पड़ा हुआ मिला।

आनन फानन लोगों की मदद से उसे निकाला गया। हेल्प लाइन 112 पर कॉल करने के 25 मिनट बाद तक कोई नहीं आया। ऑटो में लादकर किसी तरह जीजी नर्सिंग होम ले जाया गया। यहां हालत गंभीर देख युवक को एसएन मेडिकल भेजा गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया।

लापरवाही बनी मौत का सबब
मृतक के साथी कर्मचारी राहुल ने बताया कि जब राजू ऑफिस आया तो गेट बंद था। इसपर राजू ने फोन किया तो मैंने थोड़ी देर बाद ऑफिस आने को कहा। लिफ्ट के गेट का लॉक काफी समय से खराब था और केबिन आए बिना ही वो खुल जाता था। कई बार लोग लिफ्ट में फंस चुके थे। इसकी शिकायत अपार्टमेंट सोसायटी से भी की गई थी।

CCTV में कैद हुई घटना, ऐसे हुआ हादसा
पूरा मामला बिल्डिंग में लगे CCTV में कैद हो गया। 7वीं मंजिल से लिफ्ट नीचे आ रही थी और 5वीं मंजिल पर खड़ा राजू फोन पर बात करते हुए लिफ्ट में घुसा। तब तक लिफ्ट नीचे की ओर जा चुकी थी। राजू पांचवीं मंजिल से नीचे गिर गया। थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों को सूचित किया गया है।

खबरें और भी हैं...