• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • There Will Be Loss Due To Increase In Tax On Shoes, Strike On Wednesday, Business Will Be Closed If Hearing Is Not Done, From Which Mouth Will You Ask For Votes?

कारोबारियों ने मंत्री को सामने दी चेतावनी:आगरा में जूता कारोबारियों ने मंत्री अतुल गर्ग से कहा- टैक्स बढ़ने के विरोध में 5 जनवरी को करेंगे हड़ताल

आगरा5 महीने पहले
आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के अध्यक्ष गागन दास रमानी ने एक कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री अतुल गर्ग को जूते पर से टैक्स हटाने की चेतावनी दी है।

ढाई प्रतिशत का टैक्स बढ़ाने के बाद आगरा के जूता कारोबारियों में आक्रोश है। सोमवार रात भाजपा के ‘संकल्प हमारा सुझाव आपका’ कार्यक्रम में योगी की टीम-9 के मेंबर और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग को नाराजगी झेलनी पड़ी। उनके सामने आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के अध्यक्ष गागन दास रमानी ने बुधवार को एकदिवसीय हड़ताल करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने बात न सुनी तो चुनावों में परिणाम सामने आ जाएगा। रमानी का इसका वीडियो भी सामने आया है।

दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने बताया कि गुजरात कनेक्शन के चलते टेक्सटाइल्स से टैक्स हटा दिया गया है। मगर, जूते के बारे में बात करने का समय तक नहीं दिया जा रहा है। मांग नहीं मानी गई, तो जूता कारोबार को बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा। इसका 20 लाख लोगों पर असर पड़ेगा।

किसी भी उद्योग पर एक साथ ढाई प्रतिशत टैक्स नहीं बढ़ा
जूता कारोबारियों ने कहा कि जब रॉ मटेरियल लाने में GST दी जाती है, तो फिर जूता बनाकर बेचने पर टैक्स क्यों बढ़ाया जा रहा है। आज तक किसी भी उद्योग पर एक साथ ढाई प्रतिशत टैक्स नहीं बढ़ाया गया। आगरा की 40 प्रतिशत आबादी (करीब 15 लाख लोग) इस कारोबार से जुड़ी है।

कानपुर, सहारनपुर, हाथरस, लखनऊ आदि को मिलाकर देश की 65 प्रतिशत आबादी को यूपी से ही निर्यात हुआ जूता पहनने को मिलता है। जूता कारोबारियों के अनुसार बढ़े टैक्स के चलते पहले से बुरे हाल में चल रहा जूता व्यवसाय बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है। चुनाव के समय सरकार का यह कदम भविष्य में भाजपा को नुकसान देने वाला है।

सामने आया चेतावनी का वीडियो
सोमवार को संजय प्लेस क्षेत्र में एक होटल में भाजपा के घोषणापत्र के लिए सुझाव मांगने के लिए बैठक हुई थी। इस दौरान आगरा शू फैक्टर्स फेडरेशन के अध्यक्ष गागन दास रमानी ने कहा कि वह भी भाजपा से जुड़े हैं। पिछली बार वोट भी दिलाया था। इसी वजह से आगरा में सभी सीटों पर भाजपा के विधायक हैं।

मगर, टैक्स बढ़ाने के बाद अब वह किस मुंह से जूता कारोबार से जुड़े लोगों के पास जाकर वोट मांगेंगे। उन्होंने हड़ताल के पहले ही इस मामले में फैसला न लेने पर आगामी चुनाव में नुकसान की चेतावनी दी है। बताया जा रहा है कि राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया है।

मंत्री ने प्यार से समझाया और विपक्ष पर बोला हमला
जूता कारोबारियों की मांग के बारे में मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि यह केंद्र का निर्णय है। हम इस बात को पहुंचाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार आपको फायदा नहीं हुआ है, पर गरीबों को मुफ्त राशन मिला है। आप सुरक्षित हैं और 40 लाख गरीबों को मकान मिले हैं।

आपके वोट की वजह से गरीबों के चेहरे पर मुस्कान आई है। इस बार और मजबूती से राष्ट्र का काम होगा। अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बात को ध्यान नहीं देना चाहिए। उनका जितना दिमाग है और जितनी जानकारी है, वह उतना ही काम कर सकते हैं। विपक्ष के जो लोग भी मुख्यमंत्री बनने के लिए लड़ने की बात कह रहे हैं, वे सब इकट्ठा होकर एक जगह आ जाएं। योगी जी अकेले निपट लेंगे।

खबरें और भी हैं...