आगरा में ये इलाके बने कोरोना हॉट स्पॉट:सबसे ज्यादा आवास-विकास में मिले मरीज, कोविड हॉस्पिटल में भी बढ़ रहे केस

आगरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आगरा में ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है। अब हर दिन केस दोगुने होते जा रहे हैं। एक्टिव केस की संख्या 303 हो चुकी है। ऐसे में प्रशासन द्वारा कोरोना के 10 हॉट स्पाट घोषित किए हैं। इस समय आवास विकास कॉलोनी सबसे बड़ा हॉट स्पॉट है। इसके अलावा कोविड हॉस्पीटल में भी मरीज बढ़ रहे हैं।

आगरा में कोरोना संक्रमण हर दिन दोगुना हो रहा है। नए साल के छह दिनों में संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। एक जनवरी को 5, दो जनवरी को 28, तीन जनवरी को 33, चार जनवरी को 23, पांच जनवरी को 64 और छह जनवरी को 132 नए केस सामने आए। ऐसे में प्रशासन द्वारा हॉटस्पाट एरिया की सूची जारी की गई है। इसमें आवास विकास कॉलोनी में सबसे ज्यादा 20 मरीज हैं। इसके बाद दयालबाग में 15 मरीज हैं। दोनों इलाके बडे़ हॉट स्पॉट हैं। इसके अलावा कमला नगर, शाहगंज, सिकंदरा, बुंदू कटरा, आगरा कैंट, देहली गेट, भरतपुर हाउस, विभव नगर, सप्तऋषि अपार्टमेंट और ताजगंज इलाके में भी संक्रमित मिले हैं।

तीन मरीज भर्ती, सांस की परेशानी नहीं
आगरा में 303 कोरोना मरीज हैं। इनमें से तीन मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पीटल में भर्ती हैं। कोविड हॉस्पीटल प्रभारी डा. गजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि तीनों मरीज में कोई भी ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं है। सांस लेने में परेशान नहीं है और न ही अभी निमोनिया की शिकायत है। इन मरीजों के अलावा बाकी के सभी मरीज होम आइसोलेट हैं। वहीं, एसएन मेडिकल कॉलेज में बिना मास्क के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

जनप्रतिनिधियों के संपर्क में आए लोगों टेस्टिंग नहीं
आगरा के चार जनप्रतिनिधि मेयर, राज्यमंत्री, सांसद और विधायक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इन जनप्रतिनिधियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने तक वो लोगों के बीच रहे। ऐसे में सैकड़ों लोग इनके संपर्क में आए। मगर, स्वास्थ्य विभाग अब इन लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग नहीं करवा पा रहा है। ऐसे में संपर्क में आए बहुत से लोग सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं। कई जनप्रतिनिधियों को बहुत सी जगह बिना मास्क के भी देखा गया।

खबरें और भी हैं...