आगरा...कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी:आरपीएफ ने दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को नई दिल्ली से किया गिरफ्तार

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली से बंगलुरू जाने वाली कर्नाटका एक्सप्रेस को एक युवक ने कंट्रोल रूम में फोन कर बम से उड़ाने की धमकी दी। मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी सत्यनंद।
को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी सत्यनंद।

कंट्रोल रूम में आया फोन
आगरा में आरपीएफ कंट्रोल रूम में मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि बुधवार को कर्नाटका एक्सप्रेस जैसे ही बंगलुरू पहुंचेगी वो ट्रेन को बम से उड़ा देगा। धमकी मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी सक्रिय हो गए। सर्विलांस से फोन की लोकेशन ट्रेस की गई। लोकेशन दिल्ली मिलने के बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया। दिल्ली पुलिस की टीम ने लोकेशन के आधार पर आरोपी की तलाश की। करीब छह घंटे बाद आरोपी को रात नौ बजे नई दिल्ली में तुर्कमान गेट स्थित रैन बसेरे से गिरफ्तार कर लिया गया। आगरा कैंट इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि आरोपी का नाम सत्यानंद यादव है। वो दिल्ली के रैन बसेरे में केयर टेकर की नौकरी करता है। दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

स्टेशन पर बढ़ा दी गई सुरक्षा
आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि धमकी मिलने के बाद सभी ट्रेनों में डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल टीम के साथ सघन चेकिंग की गई। स्टेशन पर भी चेकिंग अभियान चलाया गया। आरोपी को पकड़ लिया गया है। उसका नाम सत्यानंद यादव है। वो रैन बसेरे में केयर टेकर है। अभी वो दिल्ली पुलिस के हिरासत में है।