• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Three Suspects Flew The Drone From The Latest View Point, The Police Took Three Suspects Into Custody After The Information, The Exercise To Settle The Matter After Interrogation

आगरा... ताजमहल की सुरक्षा में सेंध:तीन संदिग्धों ने उड़ाया ताजा व्यू पॉइंट से ड्रोन, आरोपीयों को पुलिस ने हिरास्त में लिया, पूछताछ के बाद मामला निपटाने की कोशिश

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ताजमहल के ऊपर प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ाया गया ड्रोन - Dainik Bhaskar
ताजमहल के ऊपर प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ाया गया ड्रोन

आगरा में दुनिया के सातवें अजूबे की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगने का मामला सामने आया है। यहां यमुना के पार ताज व्यू पॉइंट से तीन युवकों द्वारा ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाया गया। मीडिया की सूचना पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया पर मामला बढ़ाने से बचाने को पुलिस अब लीपापोती कर युवकों को को छोड़ने की तैयारी में है। इतनी बड़ी चूक के बाद आगरा विकास प्राधिकरण और ताज सुरक्षा पुलिस गेंद एक दूसरे के पाले में डालकर अपनी गर्दन बचाने में जुटी हुई है। पुलिस ड्रोन की रिकार्डिंग चेक कर रही है।

बता दें कि बुधवार रात दस बजे के लगभग मेहताब बाग के पास कछपुरा के रहने वाले लोगों ने ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ते देखा। मीडिया कर्मियों के द्वारा जानकारी देने के बाद सीओ ताज सुरक्षा जगमोहन ने जानकारी की और तत्काल पुलिस ने ताज व्यू पॉइंट से हैदराबाद निवासी तीन संदिग्ध युवक शमशुद्दीन, भीम और शिवा को ड्रोन के साथ हिरासत में ले लिया। युवकों का कहना है कि उन्हें ड्रोन प्रतिबंधित होने की जानकारी नहीं थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। गनीमत रही की युवक पर्यटक निकले। ड्रोन कैमरा ताजमहल तक जाना सुरक्षा व्यवस्था की कमी साफ़ उजागर कर रहा है।

पकड़े गए युवकों से पूछताछ करती ताज सुरक्षा प्रभारी
पकड़े गए युवकों से पूछताछ करती ताज सुरक्षा प्रभारी

कार्यवाई से बचने को पुलिस मामला निपटाने में जुटी

बता दें की महताब बाग से पकड़े गए तीन संदिग्ध युवकों को पुलिस पर्यटक बता कर गलती से ड्रोन उड़ाने की बात कह रही है। हालांकि ताज व्यू पॉइंट पर रात 12 बजे तक टिकट लेकर पर्यटक ताज का दीदार कर सकते हैं। इसके लिए एडीए की टीम दस बजे तक टिकट देती है और 12 बजे तक पर्यटक अंदर आ पाते हैं। यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी महताब बाग के बाहर बने एक अवैध ढाबे में मौज करते रहते हैं। मामले में गंभीरता लाने पर दर्जन भर से अधिक पुलिस और आगरा विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है।

ताजमहल पर ड्रोन उड़ाने वाले संदिग्ध युवक
ताजमहल पर ड्रोन उड़ाने वाले संदिग्ध युवक

हजम नहीं हो रही पुलिस की कहानी

ताज सुरक्षा प्रभारी रीना चौधरी के अनुसार युवकों ने बताया है की उन्हें ताजमहल के पास ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबन्ध होने की जानकारी नहीं थी। आगरा पुलिस चार साल से पर्यटकों को ड्रोन न उड़ाने की अपील कर रही है और आरोपियों के पास दो टिकट मिले हैं जबकि वो तीन लोग थे। जिस समय उन्होंने ड्रोन उड़ाया, आखिर उस समय सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस क्या कर रही थी। ऐसा कैसे हो गया की युवक ड्रोन उड़ाते रहे और किसी सुरक्षाकर्मी को दिखाई नहीं दिया। एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार पूछताछ में सामने आया है कि युवकों को ड्रोन प्रतिबंधित होने की जानकारी नहीं थी। रिकार्डिंग चेक कर डिलीट करवाई जा रही है।

आगरा में रेकी के कई मामले आ चुके सामने

आपको बता दें कि कुछ वर्ष पहले एक आतंकी एजाज़ के पकड़े जाने पर आगरा में रहकर रेकी करने की जानकारी हुई थी। अभी सेना के कई जवानों को आतंकियों का साथ देने के आरोप में पकड़ा गया है। कई बार ड्रोन अनजाने में उड़ाने पर पुलिस ने जांच के बाद पर्यटकों को छोड़ा भी है।

खबरें और भी हैं...