पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईद-उल-अजहा आज:आगरा में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए लोगों ने पढ़ी नमाज,अमन-चैन और कोरोना के जल्द खात्मे की मांगी दुआएं

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नमाज के बाद मस्जिद के बाहर मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। - Dainik Bhaskar
नमाज के बाद मस्जिद के बाहर मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

आगरा में ईद उल अजहा पर मस्जिदों में कोविड प्रोटोकाल के तहत नमाज अता की गई। ईदगाह, जामा मस्जिद में सीमित लोगों ने ही नमाज अता की। सभी ने देश में अमन-चैन और कोरोना के जल्द खात्मे की दुआ की। वहीं, मस्जिदों के बाहर सुबह से पुलिस तैनात रही।

घरों में ही अदा हुई नमाज
कोरोना संक्रमण के चलते शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए शहर की प्रमुख मस्जिद ईदगाह, शाही जामा मस्जिद, ताजमहल मस्जिद में 50-50 लोगों को ही नमाज पढ़ने की अनुमति दी थी। ऐसे में लोगों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की। सभी प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तैनात थे। नमाज के बाद मस्जिद के बाहर मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इसके अलावा राजनीतिक दलों के लोग भी मुबारकबाद देने पहुंचे थे। सभी ने मुस्लिम भाइयों को गले मिलकर एकता औ भाईचारे की मिसाल पेश की।

सुरक्षा रही चाक चौबंद
शहर और देहात में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सुबह से मुस्तैद रहे। मुस्लिम बाहुल्य और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस की टीमें तैनात हैं। एसपी सिटी और सभी सीओ अपने क्षेत्र में अलर्ट पर हैं। मस्जिदों के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जाती रही।

खबरें और भी हैं...