3 हजार लोगों को दी कोविड की दूसरी डोज:आगरा में झुग्गी-झोपड़ियों तक पहुंचा टीका रथ, बस्तियों में लगाए गए शिविर

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में मलिन बस्तियों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड का टीका लगाते हुए। - Dainik Bhaskar
आगरा में मलिन बस्तियों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड का टीका लगाते हुए।

आगरा में कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण जारी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम का टीका रथ झुग्गी-झोपड़ियों, मलिन बस्तियों और कब्रिस्तान के आसपास रह रहे लोगों तक पहुंचा। इस दौरान टीम ने करीब 3 हजार लोगों को दूसरी डोज दी।

डिप्टी सीएमओ डॉ. आरसी माथुर ने बताया कि शुरुआत में झुग्गी-झोपड़ी और मलिन बस्तियों के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे थे। उनमें टीके को लेकर तरह-तरह का भ्रम फैला हुआ था। स्वास्थ्य विभाग ने सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से उन्हें जागरूक किया। टीका रथ से बस्तियों और झुग्गी-झोपड़ियों पहुंचकर वैक्सीन लगाई जा रही है। 36 से ज्यादा बस्तियों में तीन हजार से ज्यादा लोगों को आज कोविड टीके की दूसरी डोज लगाई गई।

कालिंदी विहार स्थित कांशीराम आवास योजना, मेहताब बाग की इंदिरा नगर मारवाड़ी बस्ती, राजनगर लोहामंडी, पंचकुइयां शंकर कॉलोनी, पंचकुइयां कब्रिस्तान, बापू नगर खंदारी आगरा किला के सामने झुग्गी-झोपड़ियों के पास शिविर लगाकर टीके लगाए गए।

समाजसेवी की मदद से लगाया शिविर

समाजसेवी नरेश पारस की मदद से पंचकुइयां कब्रिस्तान के अंदर रह रहे 200 परिवारों के सदस्यों को कोविड टीके की डोज लगवाई गईं। इन लोगों का बाहर की दुनिया से कोई संपर्क नहीं है। यह लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे थे। नरेश पारस ने टीका रथ के माध्यम से यहां कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन की पहली डोज भी दिलवाई थी। आज इन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दिलवाई गई है। अब यहां के लोग फुल वैक्सीनेट हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...