पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में बियर के पैसे न देने पर चढ़ा पारा:रोजाना की वसूली से तंग ऑटो चालक ने किया पैसे देने से इंकार, होमगार्डों ने की जमकर पिटाई

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होमगार्ड ने की ऑटो चालक की पिटाई। - Dainik Bhaskar
होमगार्ड ने की ऑटो चालक की पिटाई।

उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के थाना रकाबगंज अन्तर्गत बिजली घर चौराहे के पास आज होमगार्डों द्वारा एक ऑटो चालक की जमकर पिटाई कर डाली गई। ऑटो चालक के साथियों ने पूरे मामले का वीडियो बना लिया। ऑटो चालकों का आरोप है कि रोजाना गाड़ी रोक कर जबरन वसूली की जाती है। आज बियर के पैसे न देने पर होमगार्डों ने ऑटो चालक को बुरी तरह पीटा है।

जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 2 बजे के लगभग शहर के व्यस्ततम चौराहे बिजलीघर पर ऑटो चालक और दो होमगार्डों में पहले जमकर नोक झोंक हुई। इस दौरान मनीष नामक ऑटो चालक होमगार्डों से अभद्र भाषा में गाली गलौच करने लगा और बार बार पैसे न देने और वर्दी की धौंस न सुनने की बात कह रहा था। एक ऑटो चालक उनकी लड़ाई का वीडियो बना रहा था। होमगार्ड ने ऑटो चालक को पहले डंडे और बाद में लात घूंसों से जमकर पीटा और वहां मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने भी ऑटो चालक की जमकर पिटाई कर दी।

ऑटो चालक ने बताया कि कल उसकी गाड़ी पकड़ने के बाद उससे एक हजार रुपये लिए गए और आज फिर उससे होमगार्ड बियर पीने के लिए दो सौ रुपये मांग रहे थे।आजकल काम बहुत कम है इसलिए जब मैंने पैसे न होने की बात कही तो मेरी जमकर पिटाई कर दी और गाड़ी को थाने ले गए। पुलिस मामले को दबाने के प्रयास में जुट गई है।होमगार्ड यातायात पुलिस की ड्यूटी में तैनात बताए जा रहे हैं।

बिजलीघर चौराहे पर होती है जमकर वसूली

बता दें कि बिजलीघर चौराहा शहर का व्यस्ततम चौराहा है।यहां बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के साथ आगरा किला और ताजमहल जाने का मुख्य मार्ग भी है।चौराहे के एक तरफ बड़ी मार्केट है और यहां वसूली की कमाई का सबसे बड़ा साधन ऑटो और बैट्री रिक्शा हैं।

सूत्रों की मानें तो चौराहे से रोजाना लगभग एक लाख रुपये की वसूली ऑटो और बैट्री रिक्शा चालकों से होती है।अवैध रूप से ठेकेदार ठेके का संचालन करता है।पूर्व में कई बार यहां आलाधिकारियों के आदेश पर कार्यवाही हुई पर कुछ ही दिन में फिर सब वैसे ही चलने लगता है।

थाना प्रभारी दिनेश कुमार के अनुसार उन्हें घटना की अभी जानकारी नहीं है और वो जानकारी कर कार्यवाही करेंगे।

खबरें और भी हैं...