• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Today 271 New Cases In Agra, More Than 5 Thousand Investigations Daily, If The Situation Remains The Same, Gyms, Hotels And Restaurants Will Be Closed From Monday

कोरोना की तीसरी लहर पड़ रही भारी:आगरा में आज 271 नए मामले, हर दिन 5 हजार से ज्यादा जांच, सोमवार से बंद हो सकते हैं जिम, होटल और रेस्टोरेंट

आगरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के अवंती बाई लोधी कन्या इंटर कालेज में वैक्सीनेशन कैम्प में वैक्सीन लगवाती छात्रा - Dainik Bhaskar
आगरा के अवंती बाई लोधी कन्या इंटर कालेज में वैक्सीनेशन कैम्प में वैक्सीन लगवाती छात्रा

ताजनगरी आगरा में नए साल का जश्न शुरू होते ही तीसरी लहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया हैं। आठ दिन में कोरोना के नए एक्टिव केस 743 हो चुके हैं और बीते तीन दिनों का रिकार्ड देखें तो हर दिन एक्टिव केसों की संख्या में लगभग 50 प्रतिशत की तेजी आई है। लोगों का अनुमान है की अगर यही हाल रहा तो सोमवार से रेस्टोरेंट ,जिम ,होटल और सिनेमाघर बंद हो सकते हैं।

आगरा में नव वर्ष के पहले दिन से ही कोरोना बम फूटना शुरू हो गया था। अंदाजा लगाया जा रहा था कि नए साल की पार्टी और बाहर से आये पर्यटकों की भारी आमद के कारण ऐसा हुआ था पर इसके बाद ठंड बढ़ने के साथ कोरोना के मरीज बढ़ते ही चले गए। शुक्रवार को 163 और शनिवार को 271 मरीज सामने आये हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 743 हो गई है। चिकित्सकों का मानना है की सर्दी के मौसम में वायरस अधिक समय तक ज़िंदा रह सकता है। इसके साथ ही आम लोगों का तीसरी लहर के लिए जागरूक न होना भी कोरोना को बढ़ने में सहायक हो रहा है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

सरकारी आकड़ों की मानें तो आगरा में अब तक 25323 लोग कोविड से ग्रस्त हो चुके हैं और कुल 458 की मौत हुई है। अब तक 11711643 लोगों को टीके की दोनों डोज मिल चुकी हैं और लगातार टीकाकरण जारी है। रोजाना पांच हजार से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। कई एक्टिव मरीज ऐसे भी हैं जिन्हें दोनों डोज लग चुकी हैं। मरीजों के ठीक होने की दर 98 से घटकर 96.45 हो गई है। आगरा का एक डॉक्टर ओमिक्रॉन वायरस का शिकार हो चुका है, हालांकि अब उसकी तबीयत बिल्कुल ठीक है लेकिन वह आइसोलेशन में है।

बाजारों में कम नहीं हो रही भीड़

प्रशासन द्वारा बाजार बंदी के दिन तय कर दिए गए हैं और लोगों को लगातार कोविड गाइडलाइंस के पालन के लिए समझाया जा रहा है लेकिन फिर भी बाजारों में भीड़ कम नहीं हो रही है। अगर नए मरीजों के मिलने की संख्या ऐसे ही बढ़ी तो सोमवार तक 1000 सक्रीय मरीज हो जाएंगे और नियमनुसार होटल ,जिम ,रेस्टोरेंट और सिनेमाघर बंद कर दिए जाएंगे।

लगातार जारी है वैक्सीनेशन

आगरा में लगातार वैक्सीनेशन जारी है ,शनिवार को थाना एत्मादपुर क्षेत्र के छलेसर हाईवे पर स्थित अवंतीबाई कन्या इंटर कॉलेज में वैक्सीन का कैंप लगवाया गया है। कैम्प एक एनजीओ सेवा मोव के की टीम लीडर प्रीति कटियार व स्वास्थ्य विभाग से जीएनएम अर्चना सिंह के सहयोग से लगवाया गया है । कॉलेज के करीब 150 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाया गया। टीम व कॉलेज के अध्यापकों ने कोविड-19 के नियमो का पूर्ण पालन करते हुए सभी छात्र छात्राओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत खड़े होकर मुंह पर मास्क पहनकर वैक्सीन लगवाना शुरू किया। करीब 1 बजे तक कॉलेज में 150 छात्र व छात्राओं को वैक्सीन लगाई गई। इस अवसर पर कॉलेज के समस्त अध्यापक रिया गोला, सतीश कुमार, धीरज शर्मा, अर्चना पाल, वीरेंद्र आदि मौजूद रहे।