• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Today Was To Be Inaugurated At The Hands Of Minister Baby Rani Maurya, Till The Investigation, The Police Banned The Establishment

शिकायत पर अनावरण से पहले कैद हुए बाबा साहब:आज होना था मंत्री बेबी रानी मौर्य के हाथों उद्घाटन; पुलिस ने लगाई स्थापना पर रोक

आगरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिचपुरी के गाँव लड़ामदा में बाबा साहब डॉ भीम राव आम्बेडकर की प्रतिमा के अनावरण पर पुलिस ने रोक लगा दी है - Dainik Bhaskar
बिचपुरी के गाँव लड़ामदा में बाबा साहब डॉ भीम राव आम्बेडकर की प्रतिमा के अनावरण पर पुलिस ने रोक लगा दी है

आगरा में अज्ञात व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने बाबा साहब डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण के लिए रोक लगा दी है। शिकायतकर्ता सामने नहीं आया है पर आला अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने जांच होने तक बाबा साहब की प्रतिमा ढकी रखने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक आगरा के थाना जगदीशपुरा के अंतर्गत बिचपुरी कस्बे के लड़ामदा गांव के पंचायत भवन में बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित होनी थी।प्रधान पूनम कश्यप और ग्रामीणों के सहयोग से बनवाई गई मूर्ती का यूपी सरकार की मंत्री और आगरा ग्रामीण विधानसभा की विधायक बेबी रानी मौर्या को करना था।

घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष है
घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष है

एसएसआई ब्रजेश कुमार के अनुसार पुलिस को शिकायत मिली थी की मूर्ति स्थापित होने से विवाद हो सकता है और मूर्ति गलत तरह से स्थापित की गई है। सूचना पर पुलिस पहुंची थी। मौके पर दूसरा पक्ष सामने नहीं आया है।

ग्रामीणों ने कुछ दिन पूर्व वहां चबूतरा बना कर मूर्ति रखी थी। मूर्ति को ढक कर उद्घाटन पर रोक लगाई गई है। जब तक जांच पूरी नहीं होगी तब तक मूर्ति की स्थापना और उद्घाटन नहीं किया जाएगा।

मामले में ग्रामीण नेमी चंद्र ने बताया की आज विवाद की वजह से मूर्ति स्थापित नहीं हो पाई है। मंत्री बेबी रानी आज किसी कारणवश नहीं आ पाई हैं। उनके द्वारा अगली तारीख दी जा रही है। उसके बाद स्थापना उद्घाटन किया जाएगा।