• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Coronavirus Third Wave Alert In Agra: COVID 19 Test Of Tourists Will Be Done At 3 Monuments Including Taj Mahal In Agra, Administration Alert About Outside Passengers Even At Railway Stations

आगरा में कोरोना की थर्ड वेव को लेकर अलर्ट:ताजमहल समेत 3 स्मारकों पर पर्यटकों की होगी कोविड जांच, रेलवे स्टेशनों पर भी बाहरी यात्रियों को लेकर प्रशासन सतर्क

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोविड जांच करती टीम। - Dainik Bhaskar
आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोविड जांच करती टीम।

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना और कई राज्यों में बढ़े केसों को देखते हुए अब आगरा में प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। ऐसे में स्मारकों और रेलवे स्टेशनों पर कोविड जांच को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसके तहत ताजमहल, आगरा किला और फतेहपुर सीकरी पर पर्यटकों की कोविड जांच की जाएगी। इसके साथ कैंट और फोर्ट स्टेशन पर भी कोविड जांच की जा रही है।

ताजमहल पर शुरू होगी जांच
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका है। ऐसे में कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों में में तेजी आई है। इसको लेकर प्रशासन ने बाहर से आने वाले पर्यटकों और यात्रियों की कोविड जांच कराने के निर्देश दिए हैं। ताजमहल पर सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं। पिछले सप्ताह तीन दिन में 50 हजार से ज्यादा पर्यटक आए थे। ऐसे में ताजमहल पर कोविड जांच के लिए टीम तैनात की जानी है। एएसआई ने इसके लिए जगह भी उपलब्ध करा दी है। माना जा रहा है कि सोमवार से ताजमहल पर पर्यटकों की कोविड जांच शुरू हो जाएगी। इसी तरह आगरा किला और फतेहपुर सीकरी पर भी कोविड जांच की लिए टीम तैनात होगी। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि ताजमहल पर जांच के लिए टीम बना दी गई है। रविवार या फिर सोमवार से जांच शुरू हो जाएंगी।

स्टेशन पर पहले से चल रही जांच
रेलवे स्टेशनों पर पहले से ही बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर सुबह और शाम की शिफ्ट में टीमें जांच कर रही हैं। यहां पर एक दिन में करीब 300 यात्रियों की ही जांच हो पा रही है। इसी तरह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की जांच की जा रही है।

यात्री नहीं कराते जांच
स्टेशन पर कोविड जांच करने वाली टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जब ट्रेन आती है तो एक साथ बड़ी संख्या में यात्री आते हैं। ऐसे में टीम द्वारा जांच के लिए रोकने पर कोई उनकी बात नहीं सुनता है। अगर टीम यात्रियों को रोकती है तो वो जांच कराए बिना ही निकल जाते हैं। स्टेशन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ का सहयोग न मिलने के कारण बाहर से आए सभी यात्रियों की जांच नहीं हो पाती। जो यात्री अपनी मर्जी से जांच कराते हैं, बस उनकी ही जांच हो पा रही है।

आगरा में 7 एक्टिव केस
आगरा में कोरोना के सात एक्टिव केस हैं। तीन दिन पहले एक दिन में पांच नए केस आए थे। इसके बाद पिछले दो दिन में कोई नया केस नहीं आया है। जबकि एक मरीज स्वस्थ हुआ है। कोरोना के केस भले ही कम हो, लेकिन डेंगू और वायरल फीवर के मरीज बढ़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...