आगरा-लखनऊ इंटरसिटी निरस्त होने से परेशान हुए यात्री:कानपुर में हादसा होने के कारण निरस्त की गई ट्रेन, कई ट्रेनों का रूट बदला, यात्रियों को हुई परेशानी

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के चलते आगरा से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को निरस्त करना पड़ा। - Dainik Bhaskar
हादसे के चलते आगरा से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को निरस्त करना पड़ा।

कानपुर में मालगाड़ी के डिरेल होने से नई दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग बाधित होने का असर आगरा पर भी पड़ा है। हादसे के चलते आगरा से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को निरस्त करना पड़ा। इसके अलावा कई गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सैकडों यात्री हुए परेशान
कानपुर में मालगाड़ी डिरेल होने के कारण आगरा फोर्ट से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 02180-02179 को निरस्त करना पड़ा। आगरा से ट्रेन में करीब 310 यात्री सवार थे। ऐसे में जब उन्हें ट्रेन निरस्त होने की जानकारी मिली तो वो परेशान हो गए। जिन लोगों को जरूरी काम से लखनऊ जाना था, वो स्टेशन से बाहर निकलकर बस स्टैंड का रूख किया। बहुत से यात्री ऐसे थे, जिन्हें अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी। ट्रिन निरस्त होने के बाद टिकट खिड़की पर रिफंड लेने वाले यात्रियों की लाइन लग गई। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कानपुर में मालगाड़ी डिरेल होने के चलते आगरा-लखनऊ इंटरसिटी को निरस्त किया गया है।

कई ट्रेनों का रूट बदला
हादसे के चलते कई गाड़ियों का मार्ग भी परिवर्तित किया गया है। ट्रेन संख्या 02313 नई दिल्ली-सियालदाह एक्सप्रेस को कानपुर-झांसी-आगरा-पलवल होकर गुजारा जाएगा। इसी तरह डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, रांची-नई दिल्ली एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, सियालदह-बीकानेर एक्सप्रेस को झांसी-आगरा-पलवल होकर गुजारा जाएगा। इसके अलावा ट्रेन संख्या 02386 जोधपुर-हावड़ा और 02396 अजमेर-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस का रूट भी बदला गया है। मार्ग परिवर्तित होने से भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...