उमस ने किया परेशान, कल से लू भी सताएगी:आगरा में तापमान फिर पहुंचा 44°C के पार, गर्मी से पर्यटकों की बिगड़ रही तबीयत

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में उमस भरी गर्मी के साथ तापमान भी बढ़ गया है। इसके बाद अब मौसम विभाग ने कल से लू चलने का अंदेशा जताया है। - Dainik Bhaskar
आगरा में उमस भरी गर्मी के साथ तापमान भी बढ़ गया है। इसके बाद अब मौसम विभाग ने कल से लू चलने का अंदेशा जताया है।

आगरा में मौसम एक बार फिर बदला है। उमस भरी गर्मी के साथ तापमान भी बढ़ गया है। इसके बाद अब मौसम विभाग ने कल से लू चलने का अंदेशा जताया है। ऐसे में एक फिर फिर गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी।

सुबह से उमस भरी गर्मी
आगरा में गुरुवार सुबह से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। सुबह आठ बजे से तापमान 30 डिग्री पहुंच गया है। घर में पंखे में बैठे-बैठे लोगों को पसीना आ रहा है। कूलर की हवा भी ठंडक नहीं दे पा रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तापमान 44 डिग्री पहुंचेगा। बुधवार को भी तापमान 44.1 डिग्री रहा था, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। धूप और उमस ने लोगों को परेशान किया। लोग बार-बार पसीना पोछते नजर आए।

कल से चलेगी हीट वेब
मौसम विभाग ने शनिवार से फिर से हीट वेब चलने का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में उमस भरी गर्मी के बीच लू चलने से लोगों की परेशानी बढे़गी। उमस के चलते कूलर की हवा में ठंडक नहीं मिल रही है। वहीं, ताजमहल सहित अन्य स्मारकों पर चिपचिपाहट वाली गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। गर्मी के चलते पर्यटकों की तबियत बिगड़ रही है। दो दिन पहले एक व्यक्ति की हालत खराब हो गई थी। वहीं, बुधवार को महिला पर्यटक की हालत बिगड़ गई।