आगरा....परीक्षा में सेंध:जीडी परीक्षा के दो मास्टरमाइंड अरेस्ट, कोचिंग संचालक फरार, टीईटी पेपर लीक में सिपाही की तलाश

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसटीएफ की आगरा इकाई ने सिकंदरा - Dainik Bhaskar
एसटीएफ की आगरा इकाई ने सिकंदरा

उत्तरप्रदेश कर्मचारी चयन आयोग(जीडी) की परीक्षा में नकल, साल्वर और तकनीकी धांधली कर लिखित परीक्षा पास करवाने के ठेका लेने वाले दो युवकों को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है। धांधली में शामिल रक कोचिंग संचालक फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। इसी के साथ ही TET परीक्षा में पत्नी की जगह साल्वर बिठाने के आरोप में एक सिपाही की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ की आगरा इकाई को थाना सादाबाद जिला हाथरस के पवन कुमार नामक व्यक्ति ने सूचना दी थी की अलीगढ़ के गोंडा थाना निवासी सचिन कुमार और आगरा के पंचकुइया क्षेत्र में गुरुकुल कोचिंग के संचालक मुनेश कुमार निवासी अलीगढ़ नामक व्यक्तियों ने उससे जीडी की परीक्षा में पास कराने का 2 लाख रुपये में ठेका लिया था और बाद में उन्होंने अगले वर्ष काम कराने और भगवान टॉकीज चौराहा स्थित आगरा डिफेंस अकादमी के संचालक श्याम सरदार के पास एक साल तक पैसे जमा रहने का हवाला दिया है।

सूचना पर एसटीएफ ने की कार्रवाई

सूचनाकर्ता पवन की जानकारी के आधार पर एसटीएफ आगरा इंस्पेक्टर हुकुम सिंह और टीम द्वारा छापा मारकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 2 लाख 1500 नकद, 2 आधार कार्ड, 2 मोबाइल, 1 डीएल, घड़ी और पल्सर बाइक बरामद हुई है। श्याम सरदार जानकारी मिल जाने पर टीम के पहुंचने से पहले फरार हो गया है। पुलिस उसके बारे में अन्य जानकारियां जुटा रही है।

TET पेपर लीक मामले में सिपाही की तलाश

सूत्रों के अनुसार आगरा के एक सिपाही द्वारा अपनी पत्नी के लिए TET परीक्षा में साल्वर बिठाया गया था। एसटीएफ उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। सिपाही को फरार बताया जा रहा है पर विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार आगरा के थाना हरीपर्वत अंतर्गत जजकम्पाउंड क्षेत्र में एक घर से उसे मंगलवार को हिरासत में लिया गया है, हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...