आगरा.... पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़:दो मुठभेड़ों में घायल हुए दो बदमाश, भाग रहे दो साथी गिरफ्तार, पूछ्ताछ में होंगे खुलासे

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना हरीपर्वत क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान शाहरुख़ नामक अपराधी के पैर में गोली लग गयी - Dainik Bhaskar
थाना हरीपर्वत क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान शाहरुख़ नामक अपराधी के पैर में गोली लग गयी

आगरा में देर रात पुलिस और बदमाशों की दो अलग अलग जगहों पर मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गोली लगी है और उनके दो साथी भी गिरफ्तार किये गए हैं। अपराधियों के पास से बाइक, तमंचे पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा है और पकड़े गए अन्य दोनों बदमाशों से पूछताछ शुरू कर दी है। एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार बदमाशों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

एत्मादपुर में मुठभेड़ के दौरान घायल अली शेर
एत्मादपुर में मुठभेड़ के दौरान घायल अली शेर

हरीपर्वत थाना क्षेत्र में पहली मुठभेड़

एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार बीती रात लगभग 12 बजकर 30 मिनट पर थाना हरीपर्वत पुलिस, एसओजी व सीआइडब्ल्यू टीम को वजीरपुरा से एनएच 2 की तरफ बदमाशों के आने की सूचना मिली थी। पुलिस ने पालीवाल तिराहे पर बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी।इसी बीच पुलिस को बुलेट बाइक पर सवार दो युवक आते दिखाई दिए। पुलिस के रोकने पर वो लोग यूनिवर्सिटी की तरफ मुड़ गए और आगे बाईक छोड़ कर जंगल में भागने लगे। पुलिस को पीछे देख उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में एक के पैर में गोली लगी और दूसरे को पुलिस ने घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश का नाम अरुण वशिष्ठ पुत्र ज्ञान प्रकाश और घायल का नाम शाहरुख प्रकाश में आया है। इनके पास से बुलेट बाईक, तमंचा , पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

हरीपर्वत थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद पुलिस टीम
हरीपर्वत थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद पुलिस टीम

एत्मादपुर मुठभेड़ में अलीशेर हुआ घायल

थाना एत्मादपुर पुलिस द्वारा छलेसर ,रहनकला के पास चेकिंग के दौरान बाईक सवार दो संदिग्ध युवकों ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर गाड़ी जंगलों की तरफ मोड़ दी। पुलिस ने पीछा किया तो दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया और भाग रहे दुसरे साथी को पुलिस ने घेर कर पकड़ लिया । पुलिस ने बदमाश को इलाज के लिए भेजा है।एसएसपी आगरा के अनुसार घायल बदमाश की पहचान आगरा के मंटोला निवासी शातिर अपराधीअली शेर के रूप में हुई है और उसके दूसरे साथी का नाम फरमान है। दोनों बदमाश थाना रकाबगंज से गैंगेस्टर के मुकदमें में वांछित थे। उनके पास से बाइक और तमंचा बरामद हुआ है। एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार पूछताछ के बाद मीडिया को विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

मुठभेड़ के बाद एत्मादपुर पुलिस ने जांच शुरू की
मुठभेड़ के बाद एत्मादपुर पुलिस ने जांच शुरू की

अपराधियों में एनकाउंटर का खौफ

बता दें की आगरा में जुलाई माह में मणप्पुरम गोल्ड के ऑफिस में दिनदहाड़े डकैती डालने के मामले में पुलिस ने तत्काल दो अपराधियों को एत्मादपुर क्षेत्र में मार गिराया था। इसके बाद बदन सिंह और उसका साथी मुठभेड़ में मारे गए। लगातार अपराधियों के साथ मुठभेड़ होने से घबरा कर कई बदमाश खुद आत्मसमर्पण करने थाने पहुंचने लगे थे। मंगलवार को दो मुठभेड़ होने के बाद लोग पुलिस से फिर सख्ती की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि मणप्पुरम डकैती का मास्टरमाइंड लाला अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है।

फ़ोटो के बाद सवालों में मुठभेड़

थाना हरीपर्वत पुलिस द्वारा जिस जगह मुठभेड़ होने की बात कही गयी है, उस स्थान पर रविवार रात भी पुलिस ने बदमाशों को घेर कर पकड़ा है। जो तस्वीरें पुलिस ने जारी की हैं। उन तस्वीरों में पैर में गोली लगने के बाद अपराधी के पास ही पिस्टल पड़ी हुई है। सवाल उठ रहे हैं की पुलिस पर फायरिंग करने वाले व्याक्ति के पास में पिस्टल पड़ी है तो उस समय कोई पिस्टल कब्जे में लेने का प्रयास करेगा या फिर फोटो खींचेगा?

हरीपर्वत क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान आरोपी बाइक छोड़ कर भागे
हरीपर्वत क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान आरोपी बाइक छोड़ कर भागे