पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Under The Guidance Of Jainmuni, The Oath Of Drug De addiction Will Tell The Students The Ill Effects Of Drugs, The Pulse Of ADA And Smart City Will Be Felt, Welcome Will Be Everywhere.

आज पहली बार आगरा आएंगे केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर:जैनमुनि के साथ छात्र छात्राओं को दिलाएंगे नशा मुक्ति की शपथ, स्मार्ट सिटी की समीक्षा भी करेंगे, आगमन से पहले स्मार्ट सिटी प्रा लि ने सीसीटीवी खराबी पर 5. 60 करोड़ का किया जुर्माना

आगरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही यह सामाजिक कार्यक्रम हो, लेकिन इसके जरिए अल्पसंख्यक वोटों को साधने की कोशिश की जा रही है। - Dainik Bhaskar
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही यह सामाजिक कार्यक्रम हो, लेकिन इसके जरिए अल्पसंख्यक वोटों को साधने की कोशिश की जा रही है।

लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर आज पहली बार आगरा पहुंचेंगे। वे यहां जैन मुनि विशाल सागर महाराज के नशा मुक्ति अभियान में शिरकत करेंगे। वे युवाओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाएंगे। राज्यमंत्री आगरा विकास प्राधिकरण और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। स्मार्ट सिटी कम्पनी द्वारा सीसीटीवी कमांड सेंटर में गड़बड़ी पर कम्पनी पर 5 .60 करोड़ का जुर्माना किया है।

राजनीतिक विश्लेषक बोले- सियासी है कार्यक्रम
राजनीति के जानकार और वरिष्ठ पत्रकार श्याम अंजान और जफर खान के अनुसार नशा मुक्ति अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री का भ्रमण आगामी चुनाव की रणनीति का हिस्सा है। जैन समाज के मुनि के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम अल्पसंख्यकों पर विश्वास कायम कर वोट हासिल करने के प्रयास की ओर इशारा कर रहा है। जगह जगह स्वागत के लिए जिस तरह नेताओं को नामित किया गया है, उससे यह साफ है कि कार्यकर्ताओं की बेरुखी को खत्म कर उन्हें सम्मान देकर चुनाव में साथ के प्रयास किए जा रहे हैं। अभी इसी कड़ी में बूथ अध्यक्ष और कमेटियां बनाने और अचानक तमाम प्रकोष्ठों के संयोजक और सहसंयोजक घोषित कर कार्यकर्ताओं को साधने का काम भी किया गया है।

मंत्री के आने से पहले कार्यवाही

बता दें कि आज केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी की प्रगति की जानकारी लेंगे। उनके आने से पहले ही स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में लगाये गए 63 चौराहों पर 1170 कैमरों , पैनिक बटन में से आधे से ज्यादा के खराब मिलने पर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ निखिल फुण्डे ने कमांड सेंटर और कैमरों के काम करने वाली कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स पर 5.60 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें कि 26 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मार्ट सिटी के कमांड सेन्टर का लखनऊ से उद्घाटन करने वाले हैं।

जारी हुआ मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • 09 बजे यमुना एक्सप्रेस वे के खन्दौली टोल पर आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल के प्रतिनिधि संजीव जैन और केशव पाल सैकड़ों कार्यकर्ताओं के संग केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का स्वागत करेंगे और उनके काफिले के साथ आगरा सर्किट हाउस के लिए बढ़ेंगे।
  • 9:15 बजे इनर रिंग रोड पर एत्मादपुर इनर रिंग रोड के रहनकला टोल पर वीरेंद्र यादव अपने समर्थकों के साथ केंद्रीय मंत्री का स्वागत करेंगे और काफिले में शामिल होकर आगे प्रस्थान करेंगे।
  • 9:30 बजे इनर रिंग रोड खत्म होते ही रमाडा होटल तिराहे पर भाजपा के हरेंद्र सिंह तमाम कार्यकर्ताओं के साथ केंद्रीय मंत्री का फूल मालाओं के साथ स्वागत करेंगे और काफिले में शामिल होकर आगे प्रस्थान करेंगे।
  • 9:45 बजे भाजपा के मनीष अग्रवाल और डॉ सुनील बघेल द्वारा आगरा सेल्फी पॉइंट पर पर स्वागत करेंगे।
  • 10 बजे रकाबगंज थाने के पीछे जैन मंदिर पर आचार्य विद्या सागर महाराज के शिष्य विशाल सागर महाराज के सानिध्य में युवाओं के साथ समाज को नशामुक्त बनाए रखने के लिए शपथ ग्रहण करेंगे।
  • थाना सदर के अंतर्गत विभवनगर स्थित बाल विद्या पीठ में छात्र छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव बताएंगे और उन्हें नशा मुक्त समाज बनाने की शपथ दिलवाएंगे।
  • नशा मुक्त समाज अभियान के तहत टीडीआई मॉल के पीछे होटल बीआर इंटरनेशनल पर सांसद प्रतिनिधि संजीव जैन भोला के जिला कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और थोड़ी देर विश्राम के बाद स्वागत कार्यक्रम में पदाधिकारियों के साथ नशा मुक्ति के उपायों पर चर्चा की जाएगी।
  • 2 बजे समार्ट सिटी प्रोजेक्ट और आगरा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेंगे।
  • पूरे भ्रमण और अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए आगरा की मीडिया से बातचीत करेंगे और इसके बाद इच्छानुसार विकास कार्यों की जानकारी के लिए क्षेत्र में भ्रमण भी करेंगे।
खबरें और भी हैं...