आगरा.... जमीन को लेकर विवाद:मंदिर की जमीन पर कब्जे के विरोध में हंगामा,आगरा ग्वालियर रेल लाइन पर रास्ते की मांग पर धरना

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के शमशाबाद रोड पर मंदिर की जमीन पर कब्जे का आरोप लगाकर हंगामा हुआ - Dainik Bhaskar
आगरा के शमशाबाद रोड पर मंदिर की जमीन पर कब्जे का आरोप लगाकर हंगामा हुआ

ताजनगरी आगरा में मंदिर की जमीन के विवाद में महिलाओं ने जमकर हंगामा कर दिया। पुलिस द्वारा भगवान की प्रतिमा हटाने को लेकर लोगों में आक्रोश है। उनका कहना है की मंदिर की जमीन के बीच से भूमाफिया रास्ता निकालना चाह रहे हैं। वहीं आगरा ग्वालियर रेल लाइन पर रास्ते की मांग को लेकर आज दूसरे दिन भी महिलाओं का धरना जारी रहा है। लोगों ने अधिकारियों की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन कर विरोध जताया है।

जानकारी के अनुसार थाना सदर के अंतर्गत शमशाबाद रोड पर प्राचीन मंदिर बना हुआ है। लोगों ने एक सप्ताह पहले मंगलवार के दिन मंदिर के अंदर भगवान हनुमान की प्रतिमा स्थापित करवाई थी। लोगों का आरोप है कि आज जब पंडित के साथ स्थानीय लोग चोला चढ़ा रहे थे तो उसी समय स्थानीय पुलिस ने आकर प्रतिमा वहां से हटवा दी और कोर्ट का आदेश लाने पर ही कोई नया कार्य करने की बात कही।

प्राचीन मंदिर पर कब्जे का आरोप

स्थानीय निवासी कल्पना शर्मा ने बताया की यह मंदिर साठ साल से ज्यादा पुराना है। दबंग लोगों ने साठगांठ कर मार्किट बनवा ली और मंदिर की 7 फुट जगह घेर ली। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और मंदिर की जमीन पर ही काम हो रहा है तो भी नहीं होने दे रहे हैं। एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार मंदिर का मामला न्यायालय में विचाराधीन है और वहां निर्माण कार्य नहीं हो सकता है।

अंडरपास की मांग को लेकर धरना जारी
अंडरपास की मांग को लेकर धरना जारी

अंडरपास के लिए धरना जारी

विगत लंबे समय से आगरा ग्वालियर रेलवे लाइन जगनेर रोड के नगला पुलिया आगरा कैंट पर से रास्ते की मांग को लेकर क्षेत्रीय जनता आंदोलित है। क्षेत्रीय जनता द्वारा रास्ते की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों के दरवाजे लंबे समय से खटखटा दे रहे हैं। इसके बावजूद भी अभी तक जनता की इस समस्या का कोई सार्थक समाधान नहीं हो सका है।एक लंबा समय बीतने के बावजूद भी रेलवे अधिकारी क्षेत्रीय जनता को जब कोई रास्ते से संबंधित धरातल पर काम नहीं दिखा पाए । क्षेत्रीय विकास संघर्ष समिति के बैनर तले 29 नवंबर से क्षेत्रीय जनता ने अनिश्चितकालीन धरना नगला पुलिया आगरा कैंट पर शुरू कर दिया है इसी कड़ी में आज धरना स्थल पर बड़ी संख्या में धरने को क्षेत्रीय महिलाओं ने समर्थन दिया तो वहीं पर महिला और पुरुषों के द्वारा अधिकारियों की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन यज्ञ कर आहुति दी ।