10 रुपए लाओ, वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन करवाओ...VIDEO:आगरा में राशन के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य होने के बाद हेल्थ कर्मी कर रहे वसूली

आगराएक महीने पहले
कोविड वैक्सीनेशन कैंप पर वसूली करता हेल्थ कर्मी- ये फाेटो वीडियो से लिया गया है।

आगरा में वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन को लेकर वसूली का मामला सामने आया है। रविवार को थाना एत्माउद्दौला के सती नगर बेसिक विद्यालय में बने कैंप से एक वीडियो आया है। यहां पर वैक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन कराने आए लोगों से हेल्थ कर्मी पर व्यक्ति 10 रुपए मांग रहे हैं। इस दौरान किसी ने वसूली का वीडियो बना लिया। जिसके बाद मामला चर्चा का विषय बन गया। इस पर CMO अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उनको जानकारी हुई है। जांच कर दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, आगरा डीएम ने बिना वैक्सीनेशन के राशन देने से मना कर दिया है। इसके बाद कोटदारों ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। इसी तरह से आने वाले समय में पेट्रोल भी बिना वैक्सीनेशन के नहीं देने की बता कही जा रही है। हालांकि, आदेश सिर्फ मौखिक तौर पर हैं। इसके बाद लोग बड़ी तादाद में वैक्सीनेशन के लिए सेंटर आ रहे हैं। इसे स्वास्थ्य कर्मियों ने भुनाना शुरू कर दिया है। सती नगर प्राथमिक विद्यालय में लगे वैक्सीनेशन कैंप में कर्मी खुलेआम प्रति रजिस्ट्रेशन 10 रुपए मांग रहे हैं, जिसका वीडियो सामने आया है। यहां पर कोई कर्मी मास्क भी लगाए नहीं दिखा।

1 दिन में पैदा हो रहे 30 हजार
वीडियो बनाने वाले करन नामक युवक ने बताया कि वैक्सीन सेंटर पर वो दूसरी डोज लगवाने गए थे। यहां दस रुपए न देने पर उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ। उन्हें मजबूरन दस रुपए देने पड़े। सेंटर पर दिन भर में कुल 3000 वैक्सीन की डोज लगाई गईं। 10 रुपए से जोड़ा जाए तो स्टाफ ने 1 दिन में 30 हजार रुपए की अवैध वसूली कर ली। 8 से 10 हजार रुपए मासिक पर लगाया गया स्टाफ बिना डरे वसूली में जुटा रहता है।