पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा:छात्र संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, अभी भी धरने पर बैठे; वंचित छात्रों को दोबारा फार्म भरवाने की अनुमति देने की मांग

आगरा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डा. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय में गुरुवार सुबह से छात्र संगठन हंगामा कर रहे हैं। विश्वविद्यालय का गेट बंद कर दिया है। कुलसचिव का घेराव कर जमकर नारेबाजी की जा रही है। छात्र संगठनों की मांग है कि वंचित छात्रों को परीक्षा फार्म भरने का मौका देकर परीक्षा में सम्मिलित कराया जाए। हंगामा के चलते विवि प्रशासन ने पुलिस को बुला लिया है। विवि में हंगामे के चलते कामकाज ठप हो गया है।

24 जुलाई से हैं परीक्षाएं, नहीं भरे हैं फॉर्म

विवि द्वारा 24 जुलाई से मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित की गई है। परीक्षा में अब केवल दो दिन रह गए हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं जिनके परीक्षा फार्म नहीं भरे जा सके हैं। छात्रों के परीक्षा फार्म भरवाने को लेकर छात्र संगठन कई दिनों से मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों भी छात्रों ने विवि में प्रदर्शन कर विरोध जताया है।

गुरुवार सुबह सबसे पहले एबीवीपी के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने फाॅर्म भरवाने की मांग को लेकर हंगामा किया। सभी लोग विवि के मुख्य गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। अभी इनका धरना चल ही रहा था कि समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी आ गए। सभी छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं को देखकर विश्वविद्यालय का गेट बंद कर दिया गय।

सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो गेट पर चढ़ गए

हंगामे को देखते हुए विवि के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को अंदर आने से रोकने के लिए गेट बंद कर दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी गेट पर चढ़ गए। इसके बाद गेट खोलकर सब विवि में प्रवेश कर गए। छात्रों ने कुलसचिव का घेराव भी किया। छात्रों को देखकर कुलसचिव विवि से बाहर निकल गए। हंगामा बढ़ने पर विवि के चीफ प्रॉक्टर डा. मनोज श्रीवास्तव ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी में देर में पुलिस फोर्स विवि पहुंच गया।

अभी विवि में धरना दे रहे हैं छात्र

विवि में सभी छात्र संगठन धरना पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि विवि प्रशासन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाए। बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा फार्म नहीं भर पाए हैंं। हंगामे में एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव शर्मा, जिलाध्यक्ष सतीश सिकरवार, ललित त्यागी, सपा छात्र सभा से रवि यादव आदि हैं। वहीं, विवि प्रशासन का कहना है कि परीक्षा में दो दिन रह गए हैं, अब परीक्षा फार्म नहीं भरवाए जा सकते।

खबरें और भी हैं...