पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

24 साल से फरार वारंटी गिरफ्तार:जानलेवा हमले का था आरोपी, दिल्ली में साधु के भेष में गुजर रहा था जीवन, चार माह पहले आया था वापस

आगरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जानलेवा हमले के आरोप में 24  साल से फरार रामलखन को पिनाहट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया - Dainik Bhaskar
जानलेवा हमले के आरोप में 24  साल से फरार रामलखन को पिनाहट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव अमरसिंह पुरा में करीब 24 वर्ष से जानलेवा हमले के मामले में फरार चल रहे एक वांछित आरोपी को पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर ढूंढ कर बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। पुलिस सालों से उसकी तलाश कर रही थी।

साधु के भेष में था आरोपी

जानकारी के अनुसार थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव अमरसिंह में अपने पड़ोस पर जानलेवा हमले के आरोप में फरार चल रहे वांछित रामलखन उर्फ लक्ष्मण पुत्र सुखदेव उम्र करीब 60 बर्ष निवासी अमर सिंह का पुरा को मुखबिर की सूचना पर बुधवार सुबह कस्बा स्थित शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के पास हनुमान मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी साधू के भेष मे छिपकर रह रहा था।

चाकू से किया था पड़ोसी पर हमला

बता दें कि 24 बर्ष पूर्व 1997 में रामलखन ने अपने पडोसी कुंवरपाल पुत्र मूलचंद पर चाकू से जानलेवा हमला किया था।हमले में कुंवरपाल के शरीर पर गहरे घाव आये थे। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया था। आरोपी तब से ही फरार चल रहा था। कोर्ट से कई बार एनबीडब्ल्यू वारंट जारी होने के बावजूद भी आरोपी कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। कोर्ट के सख्त आदेश के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को पकड लिया।इस दौरान साधू वेष होने के कारण पुलिस को आरोपित की पहचान कराने के लिये पीड़ित के घर वालों से पुष्टि कराई गई।

चार माह पूर्व आया था पिनाहट

पुलिस के मुताबिक आरोपी हमला करने के बाद दिल्ली के नागलोई स्थित एक मंदिर पर साधू का भेष बनाकर रहने लगा था, करीब चार माह पूर्व ही वो पिनाहट वापस लौटकर आया था। बुधवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। थानाध्यक्ष पिनाहट प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी कई वर्षों से जानलेवा हमले के मामले में कोर्ट से वांछित फरार चल रहा था। सूचना पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

खबरें और भी हैं...