आगरा में पानी की किल्लत:पाइप लाइन टूटने से एक हफ्ते से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्मार्ट सिटी टीम द्वारा गंगाजल पाइप लाइन को नाले में होकर डाला जा रहा है। इसका भी स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
स्मार्ट सिटी टीम द्वारा गंगाजल पाइप लाइन को नाले में होकर डाला जा रहा है। इसका भी स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं।

आगरा फेस वन में पानी न आने से परेशान इलाके के लोगों ने दोपहर को सड़क पर जाम लगा दिया। उनका कहना था कि सप्ताह भर से पानी नहीं आ रहा है। लोगों को मजबूरन पानी खरीदना पड़ रहा है। पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

पाइप लाइन डालने का चल रहा है काम

ताजनगरी फेस-वन में श्रीनाथ होटल के पास स्मार्ट सिटी की टीम द्वारा गंगाजल के लिए नई पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। इस पाइप लाइन के काम के चलते पुरानी पाइप लाइन टूट गई है। ऐसे में क्षेत्र में पानी की किल्लत हो गई है। लोग पानी न आने के चलते परेशान हैं। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। सोमवार को भी पानी न आने के बाद लोग सड़कों पर आ गए। उन्होंने सड़क बंद कर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

नाले से पाइप लाइन डालने का हो रहा विरोध

स्मार्ट सिटी टीम द्वारा गंगाजल पाइप लाइन को नाले में होकर डाला जा रहा है। इसका भी स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर नाले से पाइप लाइन जाएगी तो नाला चॉक हो जाएगा। ऐसे में आने वाले दिनों में और परेशानी होगी। क्षेत्र में पानी भरेगा। इसके अलावा अगर पाइप लाइन में लीकेज होगा तो गंगाजल के साथ लोगों के घर में नाले का गंदा पानी पहुंचेगा। लोगों की शिकायत पर इस संबंध में रविवार को राज्यमंत्री जीएस धर्मेश भी मौके पर पहुंचे थे। मगर, उन्हें स्मार्ट सिटी के इंजीनियर नहीं मिले थे। लोगों के विराेध के चलते फिलहाल काम बंद पड़ा है।

खबरें और भी हैं...