काशी और मथुरा में भव्य मंदिर बनाने की मांग:आगरा में प्रवीण तोगाड़िया बोले- राम मंदिर बनाने में कोर्ट की अहम भूमिका

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा आए डॉ प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बातचीत की - Dainik Bhaskar
आगरा आए डॉ प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बातचीत की

आगरा में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर बोला हमला। उन्होंने कहा कि कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से ही काम नहीं चलेगा। जब तक काशी और मथुरा में मंदिरों का निर्माण नहीं होगा, तब तक हिंदुओं को संतोष नहीं होगा। सरकार बहुमत में है और कानून बनाकर काशी में ज्ञानवापी मस्जिद में कैद मां श्रृंगार गौरी को मुक्त कराएं और नंदी बाबा के सामने ज्ञानवापी की छाती पर मां गौरी को अपने मंदिर में बिठायें​​​​​​​, मथुरा व काशी में भैरों जी का मंदिर बनवाएं तभी संतुष्टि होगी। एक समय था जब राजनैतिक दलों में धर्म निरपेक्ष बनने की होड़ थी और अब सच्चा हिंदू बनने की होड़ लगी है।

ममता और राहुल पर साधा निशाना
डॉ. तोगड़िया ने महाजन भवन, छीपीटोला में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका संगठन हिंदू जागरण का काम कर रहा है। खुद को हिंदू कहने में शर्म महसूस करने वाले भी अब खुद को हिंदू कह रहे हैं। बंगाल में ममता चंडी पाठ कर रही हैं। तो वहीं राहुल खुद को हिंदू बता रहे है।

राम मंदिर बनाने में सुप्रीम कोर्ट की अहम भूमिका
डॉ प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया के सामने अपने विचार रखते हुए कहा कि सभी स्वयं सेवक हमारे भाई हैं और हमारा कहना था की जो कहा था वो करो, हमें किसी से कोई नाराजगी नहीं है। हमने और लोगों के साथ मिलकर हिंदुत्व की कार बनाई थी, पर दिल्ली आकर सत्ता के लिए हमारे साथी हमें छोड़ गए और कार भी छीन ले गए। हम तब भी नाराज नहीं हुए थे और अब भी नाराज नहीं हैं। राम मंदिर के लिए संसद में कानून नहीं बना है, वो सरकार के नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की वजह से बना है।

छलका दूर किये जाने का दर्द
प्रवीण तोगड़िया ने कहा की हमारी हिंदुत्व की कार छीन कर हमें पैदल कर वो यह सोचते थे कि अब यह पैदल कैसे हिंदुओ की मदद करेगा पर आज हमारी हिंदुत्व की कार 120 की स्पीड से भाग रही है। हिंदू हेल्पलाइन के माध्यम से हिंदुओं को एकजुट किया जा रहा है और कम से कम एक करोड़ लोगों को संगठन से जोड़ने का अभियान शुरू कर दिया है।

हिंदू हेल्पलाइन से करेंगे मदद

डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारत में हिंदुओं की रक्षा के लिए हिंदू हेल्पलाइन की शुरुआत जल्द करेंगे। इस हेल्पलाइन पर कॉल करने पर परिषद के कार्यकर्ता पीड़ित की मदद करेंगे। इसी तरह इंडिया हेल्थ हेल्प लाइन भी शुरू होगी, जिसमें दस हजार डॉक्टरों को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा राशन वितरण और युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रकल्प बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...