पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलभराव पर प्रदर्शन:आगरा में तीन माह से जलभराव से जूझ रही महिलाओं ने किया प्रदर्शन; घरों में तीन फिट तक भरा पानी

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में महिलाओं ने अनिश्चितकाल के लिए प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। - Dainik Bhaskar
आगरा में महिलाओं ने अनिश्चितकाल के लिए प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

आगरा में थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र की पेंच गली में तीन माह से नाला चोक होने के चलते घरों में पानी भर जाने की समस्या से परेशान महिलाएं आज सड़कों पर उतर आईं। एक घंटे तक महिलाओं ने जाम लगाकर हंगामा काटा। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गयी। पुलिस और नगर निगम के द्वारा काफी समझाने के बाद महिलाओं ने प्रदर्शन खत्म किया। रोजाना रात पूरे मोहल्ले में भर जाता था घुटनों तक पानी,सुबह नगर निगम कर देता था गायब,गुस्साई महिलाओं ने लगाया सड़क पर जाम

तीन माह से जलभराव की समस्या
थाना एत्माउद्दौला के घाट बाजार के पास पेंच वाली गली के पीछे नाला तीन माह से चोक है। इस कारण पूरे मोहल्ले में सीवर का पानी भर जाता है। सफाई कर समाधान करने की बजाय नगर निगम ने एक पंप लगाकर इतिश्री कर ली। अब रोजाना नगर निगम के कर्मचारी पंप चलाते हैं तो पानी निकल जाता है और रात भर में एक बार फिर पूरा मोहल्ला घुटनों तक सीवर के पानी से भर जाता है।घरों में सीवर का पानी भरने से कई बार महिलाओं को खाना बनाने के लिए गर्मी में छत पर चूल्हा जलाना पड़ता है। गंदगी के चलते लोग आए दिन बीमार हो रहे हैं। वर्तमान में महामारी काल में लोगों को साफ सफाई रखने को कहा जा रहा है पर यहां लोगों की सुबह सीवर के पानी के बीच हो रही है।

शुक्रवार को मोहल्ले वालों का धैर्य जवाब दे गया। घरों से लोग बाहर निकल आए और प्रदर्शन किया।
शुक्रवार को मोहल्ले वालों का धैर्य जवाब दे गया। घरों से लोग बाहर निकल आए और प्रदर्शन किया।

महिलाओं ने अनिश्चितकाल प्रदर्शन की दी चेतावनी
शुक्रवार को जब पानी ज्यादा भर गया तो अचानक महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा और भारी संख्या में महिलाएं बाहर निकल आईं और यमुना ब्रिज स्टेशन से एत्माउद्दौला रोड जाम कर दिया। महिलाएं और बच्चे सड़क पर ही लेटने लग गए। सूचना पर आई पुलिस और नगर निगम कर्मचारियों ने जल्द मामले का सम्पूर्ण समाधान करने का आश्वासन दिया। महिलाओं को समझा बुझा कर घर वापस भेजा। तत्काल पंप चलाकर पानी निकाला गया है। महिलाओं का कहना है कि जल्द समाधान नहीं हुआ तो नगर निगम पर अनिश्चितकाल धरना दिया जाएगा।

मोहल्ले के लोग जलभराव के बीच से होकर निकलने को मजबूर हैं।
मोहल्ले के लोग जलभराव के बीच से होकर निकलने को मजबूर हैं।
खबरें और भी हैं...