पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी का मामला:यति नरसिंहानंद का सिर कलम करने वालों को 51 लाख देने का किया था एलान, मेरठ के युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ में रहने वाला आरोपी मोहम्मद दानिश और यति नरसिंहानंद सरस्वती। - Dainik Bhaskar
मेरठ में रहने वाला आरोपी मोहम्मद दानिश और यति नरसिंहानंद सरस्वती।

यति नरसिंहानंद सरस्वती का सिर कलम करने पर 51 लाख रुपए देने की घोषणा करने के आरोपी को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कहा जा रहा है कि यति नरसिंहानंद ने दिल्ली के प्रेस क्लब में मुस्लिमों के आखिरी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयानबाजी की थी। इससे पहले यति नरसिंहानंद का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और गोरक्षपीठ के संबंध में विवादित बयानबाजी करते दिख रहे थे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए फिल्म निर्माता ने कार्रवाई की मांग की थी।

आरोपी को भेजा गया जेल

मेरठ में रेलवे रोड थाना क्षेत्र के मकबरा डिग्गी निवासी मोहम्मद दानिश ने बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसमें उसने नरसिंहानंद सरस्वती का सिर कलम करने वाले को 51 लाख रुपए देने की घोषणा की। उसका कहना था कि जोर भी सिर काटेगा, वह उसे घर-जेवर बेचकर रुपए देगा। इसके बाद भी रुपए कम पड़े तो वह खुद को बेच देगा। वायरल वीडियो पर हिंदूवादी संगठनों ने ऐतराज जताया था। इसके बाद पुलिस ने दानिश के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की है। SSP कैंट सूरज राय ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी दानिश को जेल भेज दिया गया है।
आरोपी दानिश को जेल भेज दिया गया है।

गोरक्षपीठ से गई थी पिस्तौल: नरसिंहानंद

यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक विवादित वीडियो सामने आया था। इसे एक फिल्म निर्माता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यति नरसिंहानंद इस वीडियो में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और गोरक्षपीठ के संबंध में विवादित बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं। फिल्मा निर्माता ने यति नरसिंहानंद पर कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, वायरल वीडियो अलीगढ़ का बताया जा रहा है। वे यहां महात्मा गांधी का पुतला जलाने को लेकर एक हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी के विरोध में पहुंचे थे। यति नरसिंहानंद सरस्वती ने महात्मा गांधी के संबंध में ऐसी बातें कहीं हैं जो हम यहां नहीं लिख सकते। उन्होंने कहा कि जिसने (नाथूराम गोडसे) गांधी का कत्ल किया था, मैं उसे देवता स्वरूप मानता हूं। वे मेरे लिए प्रात: स्मरणीय हैं मैं उन्हें रोज नमन करता हूं। पूरी दुनिया के नेता हिंदुओं की हत्या का षडयंत्र रच रहे हैं। राजनीतिक शक्तियां उनके साथ हैं। हमें योगी-मोदी से उम्मीद नहीं हैं। महात्मा गांधी की जिस पिस्तौल से हत्या हुई वह योगी के दादा गुरु (महंत दिग्विजयनाथ) ने दी थी। गोरक्षपीठ से पिस्तौल गई थी।

कौन हैं यति नरसिंहानंद सरस्वती?

यति नरसिंहानंद सरस्वती गाजियाबाद में शिव शक्ति धाम डासना देवी मंदिर के महंत हैं। उन्हें अखिल भारतीय संत परिषद का राष्ट्रीय संयोजक भी बताया जाता है। उनकी शिक्षा रूस में हुई है। इसके अलावा मॉस्को, लंदन समेत कई जगहों पर काम किया है। वे हिंदू स्वाभिमान संस्था चलाते हैं। हाल ही में मंदिर में मुस्लिम नाबालिग द्वारा मंदिर में पानी पीने पर उसकी पिटाई का मामला सामने आया था। इसके बाद ही अचानक यति नरसिंहानंद सुर्खियों में आए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें