आगरा विवि में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का हंगामा, VIDEO:गेट तोड़कर अंदर किया प्रवेश, छात्र संघ चुनाव के लिए कर रहे प्रदर्शन

सिकंदरा (आगरा)14 दिन पहले

आगरा में बुधवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के गेट नंबर 1 को तोड़ दिया और विवि के अंदर प्रवेश कर गए। एनएसयूआई ने कुछ दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 25 जनवरी को छात्र संघ चुनाव कराने के पक्ष में प्रदर्शन की बात कही थी। वहीं विवि प्रशासन ने कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले ही सभी दरवाजों को बंद कर दिया था। जिससे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने दरवाजे में धक्का मारना शुरू कर दिया और गेट का ताला टूट गया। दरवाजा खुलने पर कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए अंदर घुस गए।

विश्वविद्यालय में अंतिम बार 2017 में छात्रसंघ चुनाव हुए थे, उसके बाद से विश्वविद्यालय में अभी तक छात्र संघ चुनाव नहीं हुए हैं। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष रोहित राणा का कहना है कि छात्र संघ चुनाव होने के बाद जो लोग चुने जाते हैं, वह विश्वविद्यालय में आने वाले छात्र छात्राओं की समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाते हैं। लेकिन विवि प्रशासन नहीं चाहता कि छात्र छात्राओं की समस्याओं को उठाने वाला कोई भी उनके साथ हो।

छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़कर प्रदर्शन किया।
छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़कर प्रदर्शन किया।

इसी मंशा के कारण विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव नहीं करा रहा है। हमने 25 जनवरी को छात्रसंघ चुनाव के पक्ष में बड़ा प्रदर्शन करने की बात कही थी। उससे पहले विश्वविद्यालय को अल्टीमेटम दिया था, लेकिन जब उन्होंने नहीं सुना तो आज हमें विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करना पड़ा। वहीं गेट बंद देख एनएसयूआई कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के गेट नंबर 1 के ऊपर चढ़ गए और नारेबाजी करने लगे। विरोध इतना बढ़ा कि विश्वविद्यालय के गेट में धक्का-मुक्की होने लगी। जिससे अंदर लगा ताला टूट गया और गेट खुल गया।

बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय की कुलपति कंडोलेंस में गई हैं। रजिस्ट्रार भी विश्वविद्यालय में मौजूद नहीं हैं। ऐसे में एनएसयूआई कार्यकर्ता विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे हुए हैं। जब तक वह रजिस्ट्रार या कुलपति को अपना ज्ञापन नहीं देते, वहां से नहीं हटेंगे।

खबरें और भी हैं...