अतरौली में मनाया गया तहसील दिवस:डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नै‌थानी के साथ सूबे के ‌बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने सुनी फरियादियों की शिकायतें

अतरौली21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अतरौली तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नै‌थानी के साथ सूबे के ‌बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। समाधान दिवस में दो साल से न्याय नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए शिकायत करने पहुंची युवती ने चुनरी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश करते हुए हंगामा खड़ा हो गया। वहीं एक महिला ने भी अधिकारियों पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए समाधान दिवस में जमकर बखेड़ा किया।

68000 शिक्षकों की भर्ती को लेकर आंदोलनरत अभ्यर्थी भी समाधान दिवस में पहुंचे और ‌अपना विरोध जताया। उनकी मांग थी कि चयनित अ‌भ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाई जाए। बुलंदशहर के गांव दीवलाखेड़ा निवासी मोनिया ने बताया कि पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के गांव तरैंची में उसकी ननिहाल है। 21 जनवरी 2020 को उसके इकलौते ममेरे भाई मुनेश 14 वर्ष की मौत हो गई थी। मोनिया का आरोप है कि जमीन के लालच में परिवार के ही कुछ लोगों ने मुनेश की पेड़ से बांधकर हत्या कर दी और बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कर दिया।

मुनेश के पिता की पूर्व में ही मौत हो चुकी है। इससे उसकी पैरवी करने वाला कोई नहीं था। जमीन भी परिवार के अन्य लोगों के नाम पर दर्ज हो गई। दो साल से मोनिया अपनी मां चंद्रवती देवी के साथ मुनेश की मौत और जमीन में गलत नाम दर्ज करने की मांग को लेकर अ‌धिकारियों के चक्कर लगा रही है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। इस बात पर उसने हंगामा खड़ा कर दिया और चुनरी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस युवती को हिरासत में लेकर ले गई। जहां बाद में समझाते हुए घर भेज दिया गया। अतरौली नगर के सेंट मार्क स्कूल की छात्रा वर्षा बंसल पुत्री सौरभ बंसल की लिखी किताब हमारे भारत की महान बेटियां का विमोचन बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, डीएम सेल्वा कुमारी जे.और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने किया। उन्होंने बच्ची को शाबाशी दी।

खबरें और भी हैं...