गभाना में थाना समाधान दिवस का आयोजन:अधिकारियों ने ग्रामीणों की शिकायतों को सुनकर कराया निस्तारण

गभाना, अलीगढ़8 दिन पहले

अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र मे शनिवार को विभिन्न थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में एसडीएम, तहसीलदार और, नायब तहसीलदार ने राजस्व टीम के साथ थानों पर बैठकर ग्रामीणों की शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण कराया।

महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को थानों पर थाना समाधान दिवस आयोजित किया जाता है। इस क्रम में शनिवार को गभाना थाना पर नायब तहसीलदार संदीप चौधरी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। कार्यक्रम में सात शिकायतें आईं, जिसमें से मौके पर चार शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। जबकि शेष दो शिकायती प्रार्थना पत्रों को राजस्व व पुलिस टीम गठित कर जल्द ही निस्तारण कराने के निर्देश के साथ संबंधित को सौंप दिया गया।

यहां इंस्पेक्टर एमपी सिंह, एसएसआई रंजीत कटारा, लेखपाल भानू प्रताप, रेशमपाल सिंह, राजेंद्र सिंह, केके सिंह, राजेश शर्मा आदि मौजूद रहे। चंडौस थाना पर तहसीलदार ऊषा सिंह ने पहुंचकर जनसमस्याओं को सुना। यहां जमीनी विवाद से जुड़े कुल पांच शिकायती प्रार्थना पत्र आए। जिसमें से मौके पर दो शिकायतों का निस्तारण करा दिया गया। शेष बचे प्रार्थना पत्रों को जल्द निस्तारण के निर्देश के साथ संबंधित को सौंप दिया।

वहीं जवां थाना पर एसडीएम भावना विमल ने पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। कार्यक्रम में कुल सात शिकायतें आईं। जिसमें से मौके पर चार शिकायतों का निपटारा करा दिया गया। इस दौरान एसडीएम ने मौजूदा अधीनस्थों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस, संपूर्ण समाधान दिवस, जनसुनवाई समेत अन्य श्रोतों से आने वाली जनसमस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह, कानून मुकेश पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...