खैर...अब नही करने देंगे प्रकृति से खिलवाड़:25 मई तक हटेगा तालाब, पोखर, झील से अवैध कब्जा, सर्वे कर रिपोर्ट देगें लेखपाल कानूनगो

खैर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील क्षेत्र में 25 मई तक तालाब, पोखर, झील व वेटलेंड से अवैध कब्जों को हटवाए जाने हेतु तहसील प्रशासन अभियान चलाएगा। अभियान से पूर्व लेखपाल कानूनगो को सर्वे कर तहसील कार्यालय को रिपोर्ट सौंपे जाने के निर्देश दिए है। शासन के निर्देश पर तहसील प्रशासन के द्वारा भू माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

बता दे तहसीलदार हीरा लाल सैनी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर पोखर, तालाब, झील व वेटलेण्ड को खाली कराकर अवैध कब्जों से मुक्त कराए जाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। बताया कि तहसील प्रशासन ने अभी तक कई ग्राम समाज की चारा गांव की भूमि पर से कब्जा हटवा दिया है यह जहां भी अवैध निर्माण मिला था सभी पर बुलडोजर चलवा ने की कार्रवाई की गई अब निर्देश दिए गए हैं कि तालाब पोखर जिसकी की सर्वे कराई जा रही है जिसकी रिपोर्ट आते ही अति शीघ्र शासन की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाएगा।

तहसील क्षेत्र के समस्त लेखपाल व कानूनगो को अतिशीघ्र सर्वे कर तहसील कार्यालय में रिपोर्ट जमा किए जाने के निर्देश दिए गए है। ताकि जल्द से जल्द पोखर, तालाब, झील व वेटलेण्ड से अवैध कब्जों को ध्वस्त कराकर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

उन्होने कहा कि प्रत्येक दशा में तहसील क्षेत्र में स्थित जल्द पोखर, तालाब, झील व वेटलेण्ड पर हो रहे अवैध कब्जों को ध्वस्त कराया जाना है। इस कार्य में लापरवाही क्षम्य नही होगी।

खबरें और भी हैं...