कोल में परिवहन विभाग ने दर्जनो वाहनों किया चालान:4 वाहन किए सीज, दो स्कूली बस बिना फिटनेस-बीमा के चलते पकड़ा

कोल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अलीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर परिवहन विभाग द्वारा स्कूली वाहनों की शनिवार को पूरे दिन जांच जारी रखी गई। रामघाट रोड पर चलाए गए अभियान में अमिताभ चतुर्वेदी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन ने दो दर्जन वाहनों के चालान किए गए और थाना हरदुआगंज में चार वाहनों को सीज भी किया गया। इन वाहनों में दो बस भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि बस संख्या UP81CT6384 का फिटनेस अक्टूबर 2021 से समाप्त था और यह बस सेंट फिडेलिस स्कूल में संचालित थी । जिसे बंद कर दिया गया। वहीं, दूसरी बस UP81CT1304 जो इसी विद्यालय में संचालित थी। उसका फिटनेस व बीमा तो मई 2020 से समाप्त पाया गया। जिसे तत्काल थाना हरदुआगंज में बंद किया है।

इसके अलावा पनेठी रोड पिलखना पर भी अवैध रूप से संचालित बसों व ऑटो रिक्शा के चालान व सीज़ किया गया। साथ ही हनुमान चौकी से धनीपुर मंडी मार्ग पर भी प्रवर्तन कार्रवाई की गई। संभागीय परिवहन अधिकारी के डी सिंह गौर ने बताया कि बिना वैध प्रपत्रों के स्कूली वाहनों के संचालन को वे गंभीरता से संज्ञान में लिया जा रहा और ऐसे वाहनों के परमिट के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। ससंभागीय परिवहन अधिकारी, प्रवर्तन फरीदउददीन ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...