एटीएम कार्ड बदलकर रकम पार करने वाला शातिर गिरफ्तार:गिरोह के दो आरोपी फरार, दो घटनाओ को दिया था अंजाम

कोल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अलीगढ़ में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। इनके एक आरोपी को क्वार्सी पुलिस ऑपरेशन 420 के तहत गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने क्वार्सी क्षेत्र में दो घटनाओं को अंजाम दिया था। लेकिन, पकड़े गए आरोपी से कोई बरामद नहीं हो सका है। अब पुलिस को फरार चल रहे दो आरोपियों की तलाश है। पुलिस का दावा है इनके बारे में कुछ जानकारी मिली है।जिनसे माना जा रहा है कि जल्द ही फरार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

जानकारी के मुताबिक, बीती सात मई को गांव चैंडोला निवासी मेघ सिंह के साथ धोखाधड़ी हुई थी। मेघ सिंह रामघाट रोड पर निरंजनपुरी स्थित एसबीआई के एटीएम से रुपये निकालने आए थे। तभी लाइट चली जाने के कारण कार्ड मशीन में फंस गया। इसके बाद मेघ सिंह शिकायत करने के लिए बैंक में पहुंचे। तभी पीछे किसी ने कार्ड बदलकर 48 हजार 20 रुपये पार कर दिए। बाद में उन्हें कार्ड के बदलने का एहसास हुआ।

इससे पहले नौ अप्रैल को अवंतिका फेज 2 निवासी रविंद्र सिंह सिसोदिया के साथ भी इसी तरह ठगी हुई थी। रविंद्र रामघाट रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में रुपये निकालने आए थे। कैश न होने पर रुपये नहीं निकले। लेकिन, कुछ देर बाद खाते से 46 हजार 755 रुपये कटने का मैसेज आया। किसी ने कार्ड बदलकर रुपये निकाल लिए। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की टीम ने सीसीटीवी की मदद से शुक्रवार को बुलंदशहर के थाना सलेमपुर के चिट्टा के रहने वाले आरोपी वाहिद को स्वर्ण जयंती नगर से धोखाधड़ी के 1400 रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर ने बताया दो शातिर अभी फरार हैं। जिनकी तलाश में पुलिस लगी हुई हैं।

खबरें और भी हैं...