• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Aligarh
  • ABVP Will Hoist The Tricolor From Village To Village In Western Uttar Pradesh; Target To Reach 2840 Villages In 15 Districts Of Braj Province On August 15

अलीगढ़ से शुरू हुई ABVP की तिरंगा यात्रा:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एबीवीपी गांव-गांव में फहराएगा तिरंगा; 15 अगस्त को ब्रज प्रांत के 15 जिलों में 2840 गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस के साथ  राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड से सटे 15 जिलों में 1923 कार्यकर्ता, 1905 जगहों तक पहुंचेंगे। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस के साथ राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड से सटे 15 जिलों में 1923 कार्यकर्ता, 1905 जगहों तक पहुंचेंगे।

भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राष्ट्रीय भावना को जन जन तक पहुंचाएगी। 15 अगस्त तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में एबीवीपी के कार्यकर्ता एक गांव एक तिरंगा अभियान चलाएंगे। जिसके तहत हर घर, गली मुहल्ले पर तिरंगा झंडा लहराया जाएगा। इस अभियान की शुरुआत शनिवार को एबीवीपी के प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी सीटू ने की।

15 जिलों में 1923 कार्यकर्ता 1905 जगहों पर जाएंगे
एबीवीपी के ब्रज प्रांत के प्रदेश मंत्री सीटू ने बताया कि 15 अगस्त को भारत का राष्ट्रीय पर्व है। देश के हर नागरिक को भारत की अखंडता व एकता के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ब्रज प्रांत में 7 विभाग 15 जिले व 127 नगर इकाइयां हैं, जिनमे इस अभियान को सफल बनाने के लिए गांव से प्रांत स्तर तक समितियों का गठन किया गया है।

अलीगढ़, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस के साथ राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड से सटे 15 जिलों में 1923 कार्यकर्ता, 1905 जगहों तक पहुंचेंगे। ब्रज प्रांत का न्यूनतम लक्ष्य 2840 गांवों में तिरंगा लहराने का है जो 15 अगस्त को पूरा किया जाएगा।

अलीगढ़ जिले के 400 स्थानों पर लहराएगा तिरंगा
अलीगढ़ जिले के 400 स्थानों पर एबीवीपी के कार्यकर्ता तिरंगा झंडा फहराएंगे। जिसमें 280 गांवों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मौके पर शहीदों के परिवार के साथ सम्मेलन भी किया जाएगा और भारत-पाकिस्तान युद्ध, भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया जाएगा। इस मौके पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिले में छात्रा प्रमुख शिवानी पचौरी, विभाग संगठन मंत्री अतुल भारद्वाज, जिला संयोजक अमित भारद्वाज, महानगर मंत्री तनिष्क प्रताप सिंह की देखरेख में कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं।