महिला शिक्षिका से एआरपी बोला सेव करो मेरा नंबर:अलीगढ़ के जवां ब्लाक में एआरपी ने महिला शिक्षिका का मोबाइल छीन की अभद्रता, शिक्षिका ने थाने में भी दी तहरीर

अलीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेसिक शिक्षा विभाग अलीगढ़ - Dainik Bhaskar
बेसिक शिक्षा विभाग अलीगढ़

अलीगढ़ के बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत एक एआरपी (एकेडमिक रिसोर्स पर्सन) ने मंगलवार को एक महिला शिक्षिका के साथ शर्मनाक हरकत की। उसने शिक्षिका का मोबाइल जबरन छीन लिया और उसमें अपना नंबर सेव करने लगा। इतना ही नहीं मोबाइल में वह उसके सोशल मीडिया के मैसेज भी चेक करने लगा। जब महिला शिक्षिका और उसके साथ मौजूद स्कूल के हेडमास्टर ने इसका विरोध किया तो एआरपी ने दोनों को धमकाने लगे। जिसके बाद शिक्षिका ने इसकी शिकायत ब्लाक शिक्षा अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है।

पहले भी अनावश्यक रूप से फोन करता था एआरपी

जवां ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका ने बताया कि ब्लाक के एआरपी कालीचरण उसे पहले भी अनावश्यक रूप से फोन करके विद्यालय की सूचना के नाम पर परेशान करते थे। अब यह काम स्कूल के हेडमास्टर करते हैं। इसलिए उसने एआरपी का नंबर मोबाइल से डिलीट कर दिया है। मंगलवार को जब वह छुट्‌टी के बाद अपने स्कूल से घर जाने के लिए बाहर निकली तो एआरपी वहां आ गए और जबरन मोबाइल छीनकर अभद्रता करने लगे। इस दौरान स्कूल के हेडमास्टर भी उनके साथ मौजूद थे। उन्होंने भी इसका विरोध किया, लेकिन एआरपी ने उनकी भी नहीं सुनी।

शिक्षिका ने जवां थाने में दी तहरीर

एआरपी से परेशान महिला शिक्षिका ने अपने परिवार जनों के साथ जवां थाने में तहरीर दी है। शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि एआरपी कालीचरण उसे पहले भी परेशान करता आया है और मंगलवार को बीच सड़क में अपना मोबाइल नंबर सेव कराने के लिए अभद्रता करने लगा। शिक्षिका ने बताया कि एआरपी की हरकतों से तंग आकर ही उसने नंबर ब्लाक करने के बाद डिलीट कर दिया था, इसी बार से एआरपी नाराज चल रहा था।

कार्रवाई न हुई तो होगा आंदोलन

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला शिक्षिका ने संगठन के पदाधिकारियों से एआरपी की बदसलूकी की शिकायत की है। जिसके बाद संगठन ने अधिकारियों से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि जवां ब्लाक की कार्यकारिणी ने बीएसए व बीईओ से मिलकर लिखित में शिकायत की है। अगर जल्दी कार्रवाई न की गई तो आंदोलन किया जाएगा।

एआरपी पर होगी सख्त कार्रवाई

बीएसए सत्येंद्र कुमार ने बताया कि महिला शिक्षिका की शिकायत उन्हें मिल चुकी है और उन्होंने बीईओ जवां को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच भी कराई जाएगी और अगर एआरपी दोषी पाए गए उनके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...