अलीगढ़ की शहर सीट पर आज हो सकता है फैसला:BJP ने अभी नहीं घोषित किया है प्रत्याशी, संजीव राजा हैं सीटिंग MLA

अलीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ शहर विधानसभा से संजीव राजा सिटिंग MLA हैं। हाईकोर्ट में एक पुराने मामले को लेकर सोमवार को सुनवाई है। इस सुनवाई के बाद शहर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़ शहर विधानसभा से संजीव राजा सिटिंग MLA हैं। हाईकोर्ट में एक पुराने मामले को लेकर सोमवार को सुनवाई है। इस सुनवाई के बाद शहर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अलीगढ़ की शहर विधानसभा सीट पर पूरे जिले की नजर टिकी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर अभी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किा है और सोमवार को प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है। लोगों को बेसब्री से इस सीट पर टिकट फाइनल होने का इंतजार है। क्योंकि शहर विधानसभा पर सिटिंग विधायक संजीव राजा हैं, जिनके नाम पर पार्टी ने अभी तक मुहर नहीं लगाई है। जबकि जिले के सभी 6 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो चुकी है। जिसमें से 5 सीटों पर पार्टी ने सिटिंग MLA को ही पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। लेकिन शहर सीट पर नाम फाइनल नहीं किया है।

संजीव राजा हैं सिटिंग विधायक

भाजपा ने अलीगढ़ शहर में अपने सभी सिटिंग विधायकों के टिकट को फाइनल करते हुए उनके नाम की घोषणा पहले चरण की सूची में ही कर दी है। सिर्फ शहर विधानसभा पर ही नाम फाइनल होना बाकी है। अलीगढ़ की शहर विधानसभा सीट पर संजीव राजा भाजपा के सिटिंग विधायक हैं। लेकिन पार्टी ने पहली सूची में उनका नाम फाइनल नहीं किया है। ऐसे में अब लोगों की निगाहें इसी ओर टिकी हुई हैं। सोमवार को सभी का इंतजार खत्म हो सकता है।

आज हाईकोर्ट में होनी है सुनवाई

भाजपा के सिटिंग MLA संजीव राजा की एक मामले में सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस मामले में उन्हें लोअर कोर्ट से दो साल की सजा हो चुकी है और उन्होंने उच्च न्यायालय में अपील की है। उन्हें 23 साल पुराने एक मामले में 2 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसमें वह जमानत पर चल रहे हैं। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि इसी मामले के चलते पार्टी ने उनके टिकट को फाइनल नहीं किया है। सोमवार को इस सुनवाई के बाद टिकट फाइनल हो सकती है। वहीं शहर सीट पर प्रत्याशी फाइनल न होने से टिकट की दावेदारी कर रहे अन्य कार्यकर्ता दुगने जोश के साथ टिकट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

अन्य सभी पार्टियां घोषित कर चुकी हैं प्रत्याशी

भाजपा ने अपनी पहली की सूची में अलीगढ़ की 7 विधानसभा सीटों में से 6 में प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसमें सभी 5 सिटिंग MLA पर ही पार्टी ने भरोसा जताया है। वहीं सिर्फ बरौली विधानसभा पर प्रत्याशी बदला है। वह भी सिटिंग MLA एमएलए ठा. दलवीर सिंह के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए टिकट बदला गया है। ऐसे में वर्तमान विधायक संजीव राजा की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है।

वहीं अन्य पार्टियां शहर विधानसभा के अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं। इसमें सपा से जफर आलम, कांग्रेस से मोहम्मद सलमान इम्तियाज और बसपा से रजिया खान प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने बताया कि पार्टी जल्दी ही अपना प्रत्याशी घोषित करेगी और इस चुनाव में जीत हासिल करेगी। इसके लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...