अलीगढ़ में ओमिक्रॉन की दस्तक, विदेश से लौटे थे दोनों:नाइजीरिया और दुबई से लौटने के बाद मिले थे संक्रमित, एएमयू के वीसी भी कोरोना पॉजिटिव

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की ओमीक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़ के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की ओमीक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

अलीगढ़ में ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। बीते दिनों विदेश से लौटकर आए दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद ओमिक्रॉन की जांच के लिए इनके सैंपल लखनऊ भेजे गए थे। लखनऊ के केजीएमयू से जारी की गई रिपोर्ट में इन दोनों लोगों को ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है। दोनों में ओमिक्रॉन के लक्षण मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। दोनों संक्रमितों के पूरे परिवार को दोबारा होम आइसोलेट कर दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों की दोबारा जांच कराई जा रही है।

उधर, एएमयू के वीसी प्रो. तारिक मंसूर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। साथ ही संपर्क में आने वाले सभी लोगों से जांच कराने को कहा है।

घर पर ही दोनों को किया गया है होम आइसोलेट

स्वास्थ्य महकमे ने दोनों संक्रमितों की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें घर पर ही रखा है। अभी अस्पताल नहीं लाया गया है। लेकिन उन्हें विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि घर पर भी वह परिजनों से दूर रहे हैं। कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन करें।

दुबई और नाइजीरिया से लौटे थे दोनों

कोरोना संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट निजी लैब में जांच के दौरान पॉजिटिव पाई गई थी। इसमें 13 दिसंबर को नाइजीरिया से लौटा लाविस्टा अपार्टमेंट निवासी 37 साल का व्यक्ति पॉजिटिव आया था। वहीं 23 दिसंबर को दुबई से लौटा सर सैयद नगर निवासी 37 साल का व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया था। इसके बाद इन दोनों के सैंपल ओमिक्रॉन की जांच के लिए 27 दिसंबर को लखनऊ भेजे गए थे। बुधवार को आई इनकी रिपोर्ट में दोनों को ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है।

नाइजीरिया से आए व्यक्ति को दोबारा किया होम आइसोलेट

13 दिसंबर को नाइजीरिया से लौटे लाविस्टा अपार्टमेंट निवासी 37 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट बाद में निगेटिव आ गई थी। जिसके बाद उसका घर से बाहर आना जाना शुरू हो गया था। लेकिन ओमिक्रॉन रिपोर्ट आने के बाद उसे दुबारा से होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके साथ ही उसके परिजनों व संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग की जा रही है।

सीएमओ डॉ. आनंद उपाध्याय ने बताया कि दो मरीजों की रिपोर्ट ओमिक्रॉन संक्रमित आई है। जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। उनके परिजनों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके साथ आमजनों को जागरुक किया जा रहा है कि वह बिना मास्क के घर के बाहर न निकले और कोरोना गाइडलाइन का पूरा इस्तेमाल करें।