• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Aligarh
  • Case Of Chandaus Police Station Area Of Aligarh, The Police Had Reached The Dispute Over The Cemetery Land, There Were Allegations Of Firing

अलीगढ़...कब्रिस्तान की जमीन को लेकर विवाद:इंस्पेक्टर ने पिस्टल निकाल कर लोगों को धमकाया, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

अलीगढ़2 महीने पहले
चंडौस में पिस्टल लिए गए खड़े इं�

अलीगढ़ के चंडौस थाना क्षेत्र में बुधवार को कब्रिस्तान की जमीन को लेकर विवाद हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान आरोप है कि चंडौस इंस्पेक्टर सुरजन सिंह भी वहां पहुंचे और लोगों को समझाने के दौरान उन्होंने अपनी पिस्टल निकाल ली। इसके साथ ही लोगों को धमकाने लगे, जिसके बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गया।

सारा मामला अलीगढ़ के चंडौस थाना क्षेत्र का है। जहां कब्रिस्तान की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस जमीन को रामलीला के लिए तैयार किया जा रहा है, जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि यह कब्रिस्तान की जमीन है और इसमें उनके पूर्वजों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। ऐसे में वह यहां पर रामलीला नहीं होने दे सकते हैं। इसी बात को लेकर रामलीला कमेटी और मुस्लिम समाज के लोग आमने सामने आ गए थे और यहां पर विवाद शुरू हो गया था। मामला बढ़ते देख लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद थाना पुलिस पहुंच गई।

इंस्पेक्टर पर फायरिंग करने का भी आरोप
ग्रामीणों ने चंडौस इंस्पेक्टर पर आरोप लगाया कि उन्होंने न सिर्फ पिस्टल निकालकर लोगों को धमकाया, बल्कि उन्होंने दो राउंड फायरिंग भी की। जिसके बाद लोगों का आक्रोश बढ़ गया। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने महिलाओं से भी जमकर अभद्रता की है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों व प्रशासन से मिलकर मामले में कार्रवाई की मांग करने की बात कही है।

मामले की कार्रवाई जाएगी जांच
एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी और इस तरह का कोई मामला है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।