सोशल मीडिया चलाने वाले रहे अलर्ट:सिविल लाइंस पुलिस ने तलवार के साथ फोटो लगाने पर  की FIR, पहुंचा जेल

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोशल मीडिया पर अवैध शस्त्र दिखाने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। - Dainik Bhaskar
सोशल मीडिया पर अवैध शस्त्र दिखाने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

अगर आप भी सोशल मीडिया चला रहे हैं तो अलर्ट रहें। सोशल मीडिया पर आपत्ति जनक हरकत बिल्कुल भी न करें। क्योंकि यह जेल जाने का कारण बन सकता है। पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है और आपत्ति जनक हरकत करने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

अलीगढ़ की सिविल लाइंस पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया पर अवैध शस्त्र लहराने वाले पर कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने सोशल मीडिया पर अवैध शस्त्र के साथ फोटो डाली थी। पुलिस ने आरोपी के पास से फोटो में दिख रहा शस्त्र भी बरामद कर लिया है।

फोटो में पुलिस भी आ रही है नजर

सिविल लाइंस के दोदपुर निवासी मजाहिर हुसैन पुत्र इकबाल हैदर ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अवैध शस्त्र के साथ फोटो पोस्ट की थी। इसमें आरोपी के हाथ में धारदार हथियार है और पीछे पुलिस कर्मी भी खड़े नजर आ रहे हैं।

जिसके बाद पुलिस से इस पोस्ट के बारे में शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को एडीएम कम्पाउंड गेट के पास गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार राणा ने बताया कि एसआई राजवीर सिंह, हेड कांस्टेबल हीरालाल, कांस्टेबल रवि कुमार ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की है।

भड़काऊ पोस्ट की तो लगेगी NSA

पुलिस लोगों के सोशल मीडिया एकाउंट पर लगातार नजर बनाए हुए है। आपत्ति जनक पोस्ट के साथ अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी करता है या इस तरह की पोस्ट शेयर करता है, जिससे लोगों को आपत्ति को या माहौल खराब हो सकता है तो उसके खिलाफ धारा 505/153A/295A /298 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा और NSA तक की कार्यवाही की जा सकती है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आमजनों और शहर के गणमान्य लोगों से लगातार संपर्क किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें प्रेरित किया जा रहा है कि अगर कोई व्यक्ति आपत्ति जनक हरकत करता है तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें। जिससे तुरंत कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि अगर किसी ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...