अलीगढ़ में CM योगी ने यूनिवर्सिटी का देखा मॉडल:प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया, 14 सितंबर को मोदी जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करेंगे

अलीगढ़3 महीने पहले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम बनने वाली यूनिवर्सिटी का मॉडल देखा है। पीएम नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं और यहां पर वह लोधा ब्लाक में बन रही राजा महेंद्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह उप्र राज्य डिफेंस कॉरीडोर की भी नींव रखेंगे। सीएम अफसरों के साथ विकास के कामों की समीक्षा करेंगे।

यहां लोधा में प्रधानमंत्री मोदी के जनसभा स्थल पर बनने वाले पंडाल के बिल्कुल सामने दो पेड़ आड़े आ रहे हैं। सीएम ने अफसरों को सख्त हिदायत दी कि पेड़ों को किसी तरह की हानि नहीं होनी चाहिए। व्यवस्था इस तरह से हो कि लोग सुविधा के साथ पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल हो सकें।

प्रधानमंत्री की जनसभा के स्थल पर अफसरों से बात करते सीएम योगी।
प्रधानमंत्री की जनसभा के स्थल पर अफसरों से बात करते सीएम योगी।

प्रधानमंत्री की जनसभा के स्थल का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ में जनसभा भी करेंगे। इसके लिए जनसभा स्थल को सजाया संवारा जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ जनसभा स्थल का जायजा लिया है। सीएम लोधा से निकल चुके हैं। वे अब 38वीं वाहिनी पीएसी के ग्राउंड पर पहुंचेंगे। यहां वे सर्किट हाउस में आगरा-अलीगढ़ के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री अलीगढ़ में जनसभा भी करेंगे।
प्रधानमंत्री अलीगढ़ में जनसभा भी करेंगे।

2 साल पहले यूनिवर्सिटी के निर्माण का हुआ था ऐलान
सीएम योगी ने राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर अलीगढ़ में एक नया विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा 2019 में ही किया था। इसकी घोषणा भी सीएम ने 14 सितंबर, 2019 को की थी। दरअसल, जिस जमीन पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनी है, उसे राजा महेंद्र सिंह ने ही दान किया था।

लंबे समय से एएमयू का नाम बदलने के लिए मांग उठ रही थी। लिहाजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए रास्ता निकाला। प्रदेश सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाब में महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय बनाने का निर्णय लिया। और अब यह वादा पूरा होने जा रहा है।

खबरें और भी हैं...