अफवाहों पर ध्यान न दें, तुरंत पुलिस को दें सूचना:डीएम-एसएसपी ने जिले में शांति बनाए रखने के लिए धर्मगुरुओं के साथ की बैठक, सोशल मीडिया पर पुलिस की सीधी नजर

अलीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट में धर्मगुरुओं के साथ बैठक करते डीएम-एसएसपी - Dainik Bhaskar
कलेक्ट्रेट में धर्मगुरुओं के साथ बैठक करते डीएम-एसएसपी

अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें और अगर कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। कुछ अराजक तत्व शहर का माहौल खराब करने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन हमें उनकी बातों में बिल्कुल भी नहीं आना है और अपना आपसी प्रेम और भाईचारा बनाकर रखना है। यह बात मंगलवार को कलेक्ट्रेट में धर्मगुरुओं से की गई।

कानपुर में हुई घटना के बाद अलीगढ़ में भी प्रशासन फूंक फूंक कर कदम रख रहा है। हर एक संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है और लोगों से शांति और धार्मिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की जा हरी है। इसी क्रम में डीएम सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी धर्मों के धर्म गुरुओं व प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

सोशल मीडिया पर जवाब देने से बचें

डीएम ने कहा कि कुछ अराजक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को भडकाने का प्रयास करते हैं। इसलिए लोग आत्म संयम और समझदारी का परिचय देते हुए ऐसी किसी भी पोस्ट का जवाब न दें और न ही इसे शेयर करें जो विवादित हो।

अगर कोई व्यक्ति ऐसा काम करता है तो इसकी जानकारी तुरंत क्षेत्रिय पुलिस या अधिकारियों के नंबर पर सीधें दे। एसएसपी ने बताया कि अगर कोर्इ व्यक्ति किसी विवादित पोस्ट को शेयर कराता है या उसमें कमेंट बाजी करता है। इससे शहर का माहौल बिगड़ने की आशंका होती है, तो पुलिस उसके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी और मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सड़क पर धार्मिक गतिविधियां न करने की अपील

डीएम व एसएसपी ने बैठक में मौजूद सभी धर्मगुरुओं से अपील की और उसने कहा कि सड़क पर किसी तरह की धार्मिक गतिविधियां बिल्कुल भी न की जाएं। शासन के निर्देशानुसार सभी तरह की धार्मिक गतिविधियां परिसर के अंदर ही की जाएं। अगर कोई व्यक्ति ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर संयमित आवाज में बजाएं जाएं। धर्मगुरुओं से कहा गया कि जो लाउड स्पीकर उन्होंने उतारे हैं, वह उन्हें शिक्षण संस्थानों को दान दे सकते हैं। जिससे कि वह जनहित के काम में आ सकता है। इस दौरान पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए कि वह शासन के आदेशों की सख्ती के साथ पालना कराएं।

बैठक में डीएम एसएसपी के साथ एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल, एसपी देहात पलाश बंसल, एसपी यातायात मुकेश कुमार समेत विभिन्न अधिकारी, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु व प्रतिनिधि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...