पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अलीगढ़ में 14 को नहीं आएंगे भारी वाहन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के चलते अलीगढ़ की चारों सीमाओं पर 14 को रहेगा रूट डायवर्ट

अलीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोधा में युद्ध स्तर पर जारी पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां - Dainik Bhaskar
लोधा में युद्ध स्तर पर जारी पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ में विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगें, इसके साथ ही आमजनों को संबोधित भी करेंगे। जहां एक ओर लोधा ब्लाक में स्थित कार्यक्रम स्थल पर जोर शोर से प्रशासन की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर यातायात पुलिस ने पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जिले की चारों सीमाओं पर रूट डायवर्जन किया है। ऐसे में जिले के बाहर से आने जाने वाले लोगों को इस दिन सतर्क रहना होगा वरना उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कार्यक्रम स्थल पर 10 बजे के बाद प्रवेश वर्जित

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि कार्यक्रम स्थल की ओर 10 बजे के बाद वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। जो भी लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे, उन्हें निर्धारित समय पर पहुंचकर प्रशासन द्वारा तैयार की गई वाहन पार्किंग में अपने वाहनों को खड़ा करना होगा। इसके बाद किसी भी वाहन को कार्यक्रम स्थल या इस रूट की ओर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यहां से जाने वाले वाहनों को डायवर्ट रूट के अनुसार अपना आवागमन करना होगा।

इस तरह रहेगा रूट डायवर्जन

-खैर, टप्पल रोड़ की तरफ से लोधा की तरफ आने वाले भारी वाहनो का प्रवेश पूर्णत: प्रबिन्धित रहेगा। यह वाहन गौमत खैर चौराहे से डायवर्ट होकर अपने-अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

-एटा कानपुर की तरफ से समस्त प्रकार का भारी वाहन धनीपुर हवाई पट्टी की तरफ प्रतिबन्धित रहेगा, यह वाहन नानऊ चौराहा अकराबाद से डायवर्ट होकर सासनी हाथरस, इगलास होते हुये अपने-अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

-दिल्ली गभाना की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन खैरेश्वर चौराहे की तरफ प्रतिबन्धित रहेंगे। यह वाहन सोमना मोड़ गभाना, खैर गौमत चौराहे से डायवर्ट होकर अपने-अपने गन्तव्य को जायेंगे।

-आगरा से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन अलीगढ़ शहर की तरफ प्रतिबन्धित रहेंगे। जिन वाहनों को दिल्ली की तरफ जाना है। वह वाहन वन-चेतना तिराहा से मुकुन्दपुर होते हुये गन्दा नाला मथुरा पैट्रोल पम्प से इगलास होते हुये अपने अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

-जिन वाहनों को आगरा से मुरादाबाद की तरफ जाना है, वह वाहन सासनी(हाथरस) से नानऊ डायवर्ट होकर से होते हुये अपने अपने गन्तव्य को जायेगें। गैर जनपद हाथरस समस्त प्रकार के भारी वाहन से सासनी चौराहे से डायवर्ट कियें जायेंगे।

-मथुरा की तरफ से अलीगढ़ शहर की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। यह वाहन इगलास से डायवर्ट होकर अपने-अपने गनतव्य को जा सकेंगे।

-नरौरा, रामघाट की तरफ से क्वार्सी चौराहे की तरफ आने वाले समस्त प्रकार भारी वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। यह वाहन अतरौली से डायवर्ट होकर छर्रा/गंगीरी होते हुये अपने अपने गन्तव्य को जायेंगे।

-डिबाई बुलन्दशहर की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन शहर की तरफ प्रतिबन्धित रहेंगे। यह वह सुमैराझाल/कासिमपुर तिराहा से हरदुआगंज की तरफ डायवर्ट होकर अपने-अपने गन्तव्य को जायेंगे।

अलीगढ़ में आने वाले भारी वाहनों का रूट डायवर्जन

-उक्त के अतिरिक्त जनपद अलीगढ़ की सीमा में आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहनों को गैर जनपद बुलन्दशहर, मथुरा, हाथरस, कासगंज से डायवर्ट किया गया है। वीवीआईपी, वीआईपी मूवमेन्ट के दौरान अलीगढ़ नगर क्षेत्र में निम्न स्थानों पर वाहनों को प्रतिबन्धित किया जायेगा।

-वीआईपी मूवमेन्ट के समय बौनेर तिराहे से एटा चुंगी चौराहे की तरफ समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

-वीआईपी मूवमेन्ट के समय महेशपुर फाटक की तरफ से क्वार्सी चौराहे की तरफ समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

-कमालपुर की तरफ से एटाचुंगी तरफ समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

-अतरौली/हरदुआगंज की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

-नादापुल से खैरेश्वर की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

-गान्धीपार्क बस अड्डे से एटा चुंगी की तरफ समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे।

खबरें और भी हैं...