आमजनों से लूट करने वाले दो गैंगस्टर गिरफ्तार:बुलंदशहर से अलीगढ़ आकर करते थे लूट, अतरौली पुलिस ने की कार्रवाई

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

बुलंदशहर से अलीगढ़ आकर लूट करने वाले दो गैंगस्टर को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गैंग बनाकर आमजनों के साथ लूट की घटना को अंजाम देते थे। अतरौली थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज था। जिसके बाद पुलिस लगातार इनकी तलाश कर रही थी।

पुलिस के अनुसार आरोपी पेशेवर मुजरिम हैं और गैंग बनाकर काम करते हैं। जिसके कारण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

रविवार को 3 पर लगी थी गैंगस्टर

इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपी अलीगढ़ के सटे छतारी (बुलंदशहर) के रहने वाले हैं। यह अलीगढ़ आकर घटनाओं को अंजाम देते थे और फिर यहां से फरार हो जाते थे। जिसके चलते रविवार को तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसमें छतारी के विकूपुर रामनगर निवासी गजेंद्र कुमार पुत्र सोमवरी सिंह (गैंगलीडर), विकूपुर रामनगर के चीनू कुमार पुत्र नाहर सिंह और थाना छतारी के बरखेड़ा निवासी अनिल कुमार पुत्र लाला राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सोमवार को पुलिस ने गजेंद्र और अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि चीनू की तलाश जारी है।

आरोपियों की संपत्ति की जाएगी कुर्क

तीनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस अब इनकी संपत्ति का व्यौरा जुटा रही है। आरोपियों के खिलाफ बुलंदशहर या अन्य जिलों में जो भी संपत्ति है, उसका रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा। इसके बाद गैंगस्टर अधिनियम के तहत इसे जब्त किया जाएगा।

क्योंकि पुलिस का मानना है कि आरोपियों ने आमजनों के साथ लूट और अन्य अपराधिक गतिविधियों से ही संपत्ति जुटाई है। अलीगढ़ में पुलिस अब तक गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों की 95 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। जल्दी ही कुर्क की हुई संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...