UP में हिजाब पर नहीं थम रहा विवाद:अलीगढ़ में सपा नेत्री ने दी हाथ काटने की धमकी, हिंदूवादी नेत्री का पलटवार- हलाला के लिए कमरा भी लो

अलीगढ़10 महीने पहले

अलीगढ़ में हिजाब प्रकरण लगातार गरमाता जा रहा है। कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब प्रकरण के बाद अलीगढ़ की सपा नेता ने एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर किसी ने हिजाब पर हाथ डाला तो उसके हाथ काट दिए जाएंगे।

सपा नेत्री ने दी धमकी

सपा महिला सभा की महानगर अध्यक्ष रूबीना खानम ने कहा कि यह देश की बहन बेटियों के आत्म सम्मान पर हमला है। हमारे हिजाब पर या आंचल पर हाथ डालने वाले के हाथ काट देंगे। माथे का तिलक हो या सर की पगड़ी या हिजाब यह हमारी संस्कृति है।

उन्होंने कहा, 'महिलाओं को कमजोर समझने की भूल न करें, महिलाओं के आंचल या हिजाब पर हाथ डालोगे तो हम झांसी की रानी या रजिया सुल्तान बनकर तुम्हारे हाथ काट डालेंगे'।

अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय ने पीएम को भेज्ञा ज्ञापन
अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय ने पीएम को भेज्ञा ज्ञापन

अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर समान नागरिक संहिता कानून बनाने की मांग की है। ज्ञापन देने के बाद पूजा शकुन ने कहा कि हिजाब का मुद्दा गरमा रहा है, इसके लिए समान नागरिकता संहिता कानून बनाकर ही इस मामले को खत्म किया जा सकता है।

पूजा शकुन बोली- कल मांगेंगे हलाला के लिए कमरा

पूजा शकुन ने कहा, 'शिक्षण स्थान में सभी बच्चों को समान तरीके से पढ़ाया जाता है और शिक्षक कभी बच्चों में भेदभाव नहीं करते। इसलिए परिधान भी समान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेकुलर देश में यूनिफार्म सिविल कोड होना चाहिए। पूजा शकुन ने कहा कि आज वह हिजाब की मांग कर रहे हैं। कल नमाज पढ़ने की बात करेंगे, फिर धीरे से शुक्रवार की छुट्‌टी मांगेगे और फिर हलाला के लिए एक रूम की डिमांड भी कर देंगे'।

जनसंख्या नियंत्रण कानून व समान नागरिक संहिता

पूजा शकुन ने कहा कि इन समस्याओं को खत्म करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून और समान नागरिक संहिता कानून लागू होना बहुत जरूरी है। इसके बाद ही देश की समस्याएं खत्म हो सकती हैं। इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज कर यह व्यवस्था लागू करने की मांग की है। जिससे इस तरह की समस्याओं से निजात पाया जा सके।

खबरें और भी हैं...