अलीगढ़...ऑनर किलिंग की कोशिश, युवक ने भागकर बचाई जान:प्रेम विवाह करने पर युवती के पिता ने मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

अलीगढ़9 महीने पहले
फायरिंग में घायल होने के बाद जिला अस्पताल में इलाज कराता अनिल

अलीगढ़ के रोरावर थाना क्षेत्र के कालिंदीपुरम में मंगलवार को ऑनर किलिंग के प्रयास का मामला सामने आया है। युवती के पिता ने अपने कई साथियों के साथ बेटी के प्रेमी के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गोलियों की आवाज सुनकर जब प्रेमी घर के बाहर निकला, तो आरोपी ने उसे गोली मार दी। गोली युवक के बाएं बाजू को चीरती हुई आर-पार हो गई और उसने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

इसके बाद सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर रोरावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को मलखान सिंह को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पांच साल से था प्रेम प्रसंग, फिर की शादी

रोरावर के कालिंदीपुरम निवासी घायल युवक अनिल चौधरी पुत्र स्व. चंद्रवीर सिंह ने बताया कि उसका नजदीक के जलालपुर निवासी युवती से पांच सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह जाट समाज से है और लडकी लोधी राजपूत है। लड़की के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसके बाद लगभग डेढ़ माह पहले उसने आर्य समाज मंदिर में जाकर शादी कर ली है और कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन भी किया है।

घर के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग का आरोप

पीड़ित युवक ने बताया कि शादी के बाद युवती अपने मायके में ही रह रही है। उन्होंने जब हाईकोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज के लिए आवेदन किया, तो इसका पता लड़की के परिजनों को भी चल गया। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में अपना वकील खड़ा कर दिया है और उसे जान से मारने की धमकी भी दी। युवक ने पुलिस को तहरीर दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को तीन लोग उसके घर पर आए और सात से आठ राउंड फायरिंग कर उसे जान से मारने की कोशिश की।

लड़की के साथ मारपीट करने का आरोप

पीड़ित युवक अनिल चौधरी ने बताया कि वह पढ़ाई करने के साथ ही अपना काम भी कर रहा है। शादी के बाद से लड़की अपने मायके में ही है और उसके परिजन उसके साथ रोज मारपीट कर रहे हैं। लगभग एक माह से उन्होंने लड़की से उसकी बात भी नहीं कराई है। उसने आरोप लगाया कि लड़की के पिता पहले भी एक बार उसे जान से मारने का प्रयास कर चुके हैं।

तहरीर के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा

रोरावर थाना प्रभारी विनोद मिश्रा ने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है और न ही शादी होने के साक्ष्य प्रस्तुत किए गए हैं। तहरीर आने के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...