सपा प्रत्याशी के विरोध में मुस्लिमों ने किया प्रदर्शन:अलीगढ़ के कोल विधानसभा में प्रत्याशी सलमान शाहिद को बदलने की मांग

अलीगढ़7 दिन पहले
अलीगढ़ में कोल विधानसभा से सपा प्रत्याशी सलमान शाहिद के विरोध में जमालपुर में प्रदर्शन करते मुस्लिम समाज के लोग।​​​​​​​

अलीगढ़ में सपा प्रत्याशी के विरोध में मुस्लिमों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था उनके सुख दुख में हमेशा साथ खड़े रहने वाले पूर्व विधायक का टिकट काटकर सपा ने कोल विधानसभा के जमालपुर क्षेत्र से जिस प्रत्याशी को उतारा है, वह बिल्कुल भी सही नहीं है। सपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को तत्काल अपना फैसला बदलते हुए पूर्व विधायक के नाम पर टिकट की घोषणा करनी चाहिए।

जुमे की नमाज अदा करने के बाद निकले समाज के लोग

समाजवादी पार्टी ने कोल विधानसभा क्षेत्र से युवा नेता सलमान शाहिद को अपना प्रत्याशी बनाकर लोगों के बीच में खड़ा किया है। मुस्लिम बहुल क्षेत्र होने और मुस्लिमों का वोट अपनी तरफ खींचने के लिए सपा ने युवा नेता पर अपना भरोसा जताया है। लेकिन टिकट की घोषणा होने के अगले ही दिन मुस्लिम समाज के लोगों ने ही सलमान का विरोध करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद से बाहर निकले और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मुस्लिम समाज के लोगों ने अपना विरोध जताते हुए कहा कि पार्टी ने गलत व्यक्ति को टिकट देकर मुस्लिम वोटरों को बांट दिया है। उन्होंने कहा कि अभी वह 10 हजार की संख्या में एकत्रित होकर आए हैं। जल्दी ही टिकट न बदली तो कोल क्षेत्र के 50 हजार से ज्यादा मुस्लिम वोटर सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे।

पूर्व विधायक के लिए कर रहे हैं टिकट की मांग

मुस्लिम समाज के लोग जहां एक और सपा प्रत्याशी सलमान शाहिद का विरोध कर रहे थे, वही दूसरी ओर व पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह के लिए टिकट की मांग भी उठा रहे थे। मुस्लिम समाज के लोगों का कहना था कि पूर्व विधायक उनके सुख दुख में हमेशा खड़े रहते हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने का निरंतर काम कर रहे हैं। इसके बाद भी हाईकमान ने उनको नजरअंदाज करके पार्टी को कमजोर करने का काम किया है। अगर पार्टी ने प्रत्याशी ना बदला तो समाज का कोई भी व्यक्ति अपना मतदान नहीं करेगा।

एक तरफ सलमान का विरोध, दूसरी ओर बंसल का स्वागत
कोल विधानसभा के जमालपुर क्षेत्र में जहां एक ओर सपा के मुस्लिम प्रत्याशी का मुस्लिम समाज के लोग विरोध कर रहे थे। वही प्रदर्शन के दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रत्याशी विवेक बंसल का फूल मालाओं से स्वागत किया जा रहा था। विरोध और स्वागत का आलम ऐसा था कि लोग एक बार सलमान शाहिद का विरोध करते और उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी विवेक बंसल का जाकर स्वागत करते। लेकिन उनका कहना था कि सपा से प्रत्याशी बदलने की उनकी मांग लगातार जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...