पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीवीआईपी कार्यक्रम में हर पार्किंग में होंगे दो-दो अधिकारी:पीएम मोदी के 14 सितंबर के कार्यक्रम को देखते हुए कमिश्नर डीएम ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

अलीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोधा स्थित पीएम के कार्यक्रम स्थल का जायजा लेती डीएम सेल्वा कुमारी - Dainik Bhaskar
लोधा स्थित पीएम के कार्यक्रम स्थल का जायजा लेती डीएम सेल्वा कुमारी

पीएम मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं। यहां वह लोधा ब्लाक क्षेत्र में बनने वाले राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए प्रशासन की तैयारियां भी लगातार जारी है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया, इसके बाद उन्होंने अधिकारियों की बैठक करके उन्हें विभिन्न निर्देश दिए। पीएम के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोग व अधिकारी जुटेंगे, जिसके चलते सात अलग अलग पार्किंग बनाई गई हैं। सभी पार्किंग में शिक्षा विभाग के अधिकारियेां की ड्यूटी लगाई गई है। हर पार्किंग में दो-दो ब्लाक शिक्षा अधिकारी व सुरक्षा कर्मी मौजूद रहेंगे जो व्यवस्था संभालेंगे।

सभी अधिकारियों को करानी होगी आरटीपीसीआर जांच

पीएम मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लगभग 12 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे। लेकिन ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को सुबह 8 बजे ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना होगा। तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंडलायुक्त गौरव दयाल और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने अधिकारियों की बैठक ली। इसमें डीएम ने सभी को निर्देश दिए हैं कि अधिकारी कार्यक्रम से पूर्व अपनी कोरोना जांच कराएं और आरटीपीसीआर सैंपल दें। कार्यक्रम स्थल पर किसी तरह का अश्त्र शस्त्र लेकर जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ कार्यक्रम में आने वाले आम जन मानसों के लिए मास्क की व्यवस्था भी कराई जा रही है, जिससे कि महामारी से बचाव भी रहे।

एडीजी ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

पीएम के कार्यक्रम के चलते एसपीजी और स्पेशल कमांडो अलीगढ़ पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल पर चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। वीवीआईपी कार्यक्रम से पूर्व आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने रविवार को डीआईजी, एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों की बैठक ली और विभिन्न निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गैर जनपदों से कार्यक्रम के लिए फोर्स रविवार देर रात तक पहुंच जाएंगी। सोमवार से उन्हें निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उनके ड्यूटी स्थल पर तैनात किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बिल्कुल भी न हो। पीएम की सुरक्षा के लिए कार्यक्रम के आसपास स्नाइपर भी तैनात रहेंगे और स्पेशल कमांडो की निगरानी रहेगी।

खबरें और भी हैं...