झमाझम बारिश से सड़के लबालब, घरों में घुसा पानी:अलीगढ़ में सुबह से लगातार हो रही है बारिश, तेज बारिश होने से फिर खुली नगर निगम की पोल

अलीगढ़14 दिन पहले
अलीगढ़ में बारिश के कारण सड़के हुई लबालब

अलीगढ़ में सोमवार सुबह से हो रही बारिश ने एक बार फिर नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। शहर में मैरिस रोड, रामघाट रोड, रेलवे रोड समेत शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर जगह-जगह जल भराव की स्थिति बन गई। जिसके कारण राहगीरों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर की मुख्य सड़कों के साथ ही पॉश कालोनियों में भी सड़कें लबालब हो गई।

विद्यानगर, दुर्गावाड़ी, स्वर्ण जयंती नगर, सुरेंद्र नगर, महेंद्र नगर, गूलर रोड, नौरंगाबाद छावनी समेत शहर की विभिन्न कालोनियों में जहां लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया। वहीं ईदगाह, ऊपरकोट, हाथी डूबा, शाहजमाल समेत विभिन्न इलाकों में जल भराव के कारण लोगों का बुरा हाल हो गया। बारिश का पानी लोगों के घर के अंदर घुस गया और लोग परेशान होते रहे।

शहर की पॉश कालोनियों में भी हुआ जल भराव
शहर की पॉश कालोनियों में भी हुआ जल भराव

सोमवार सुबह से शुरू हुई बारिश

अलीगढ़ में लगातार कई सप्ताह के इंतजार के बाद 16 सितंबर को बारिश हुई थी। लेकिन सोमवार को तेज बारिश न होने के कारण जल भराव जैसी स्थिति नहीं बनी थी। बारिश की हल्की हल्की फुहारें पूरे दिन गिरती रही थी। लेकिन सोमवार को सुबह से ही तेज बारिश शुरू हो गई।

लगातार मूसलाधार बारिश शुरू होने से लोग अपने घरों के अंदर ही बंद हो गए। लगातार 11 बजे तक तेज बारिश चलती रही। एक ओर जहां छोटे बच्चों के स्कूलों की छुट्‌टी हो गई। वहीं दूसरी ओर ऑफिस जाने वाले लोगों से सुबह भीगकर जाना पड़ा। सड़क में भी भीषण जल भराव का सामना करना पड़ा।

विद्या नगर में लोगों के घरों के अंदर घुसा बारिश का पानी
विद्या नगर में लोगों के घरों के अंदर घुसा बारिश का पानी

मकानों में रहने वालों की बढ़ी धड़कनें

बारिश के कारण जहां मौसम सुहावन हो गया और तापमान में भी गिरावट आई। वहीं दूसरी ओर कच्चे मकानों में रहने वालों की धड़कनें बढ़ गई। वह लगातार अपने घर की छत पर पानी रुकने से रोकते नजर आए और परेशान होते रहे। कई घंटों तक झमाझम बारिश होने के बाद बारिश हल्की हुई तो लोगों ने चैन की सांस ली।

उमस भरी गर्मी से मिली राहत

अलीगढ़ में शुक्रवार को बारिश हुई थी। उसके बाद लगातार दो दिनों से तेज धूप निकल रही थी। जिसके चलते तापमान भी बढ़ा था और लगातार उमस भरी गर्मी के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा था। लेकिन सोमवार सुबह से शुरू हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिला दी। हालांकि बारिश हल्की हो गई है, लेकिन आसमान में लगातार काले घने बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते लगातार बारिश के आसार बने हुए हैं।