मेरठ-बुलंदशहर के लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई:अलीगढ़ में चोरी और लूट की कई घटनाओं में हैं नामजद, SSP के निर्देश पर हुई कार्रवाई

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर पुलिस ने मेरठ और खुर्जा (बुलंदशहर) के चार अपराधियों के खिलाफ गैंग रजिस्टर्ड किया है। - Dainik Bhaskar
एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर पुलिस ने मेरठ और खुर्जा (बुलंदशहर) के चार अपराधियों के खिलाफ गैंग रजिस्टर्ड किया है।

अलीगढ़ पुलिस ने मंगलवार को लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। चारों आरोपियों ने अलीगढ़ के विभिन्न इलाकों में चोरी और लूट की घटनाओं की थी। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश के बाद हरदुआगंज पुलिस ने चारों के खिलाफ 2/3 गैंगस्टर अधिनियम के तहत गैंग दर्ज करके हुए मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है, जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके।

चार में से तीन आरोपी मेरठ के, एक खुर्जा से

हरदुआगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाने में कई नामजद मुकदमें दर्ज हैं। जिसमें यह चारों नामजद आरोपी हैं। पुलिस ने दर्ज किए गए मुकदमें में मेरठ निवासी अफजाल उर्फ भूरा पुत्र अनीस उर्फ सलीम निवासी जली कोठी पप्पू पनवाड़ी वाली गली थाना देहलीगेट, मेरठ को गैंगलीडर घोषित किया है। वहीं, मेरठ के नदीम कुरैशी पुत्र रहीश कुरैशी निवासी पूर्वा अहमदनगर बिल्डिंग वाली मस्जिद ग्यूर वाली गली, मेरठ के खुशहाल नगर थाना लिसाडी गेट निवासी फुरकान पुत्र राशिद निवासी, और बुलंदशहर के खुर्जानगर थाना खुर्जा के मुहल्ला तरीनान चौहट्टा नाईयो वाली छोटी मस्जिद निवासी जुनैद पुत्र अफताब को गैंग का सदस्य घोषित किया है।

आरोपियों की संपत्ति भी होगी जब्त

पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के सभी आरोपियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस जांच आगे बढ़ाते हुए इनकी संपत्ति चिन्हिंत करेगी, जिसके बाद इनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इन्होंने सारी संपत्ति कानून विरोधी कार्यों से ही अर्जित की है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगढ़ पुलिस अब तक गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों से 85 करोड़ रुपए से ज्यादा की चल व अचल संपत्ति जब्त कर चुकी है। शासन के निर्देशानुसार जल्दी ही इस संपत्ति को कुर्क किया जाएगा। इसके साथ अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...