मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर समेत मिले 7 पॉजिटिव:अलीगढ़ में लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, एक्टिव केस हुए 17

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ में नए साल के पहले दिन एक जनवरी को सात लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद जिल में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़ में नए साल के पहले दिन एक जनवरी को सात लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद जिल में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

स्वास्थ्य महकमे के लिए नए साल 2022 की शुरुआत ठीक नहीं हुई। साल के पहले दिन ही जिले में एक ही दिन में सात कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिसमें एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज के डॉक्टर और बैंक ऑफ बड़ौदा का कर्मचारी भी शामिल है। जिसके बाद जहां स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़नी शुरू हो गई हैं, वहीं जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हो गई है। सात मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद इन्हें विभाग ने ऑब्जार्वेशन में रखा है और रविवार को विभाग की टीम इनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

संक्रमितों में लक्षण मिलेंगे तो जाएंगे अस्पताल

अलीगढ़ में शनिवार को 7 मरीजों के पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग ने सभी को ऑब्जार्वेशन में रख किया था। रविवार को टीम इनके घर जाएगी और इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल लेगी। इसके साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी तलाशी जाएगी। वहीं संक्रमित आए मरीजों में अगर सर्दी, खांसी, जुखाम जैसे लक्षण पाए गए तो इन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। अगर लक्षण न मिले तो इन्हें घर पर ही होम आइसोलेट कर दिया जाएगा। इससे पहले संक्रमित आए सभी 10 मरीज होम आइसोलेशन में ही अपना इलाज कर रहे हैं।

जिले में मिल चुके हैं 21303 संक्रमित

अलीगढ़ जिले में अब तक कुल 21303 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 21178 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुके हैं और 108 की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में अभी 17 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

शनिवार को संक्रमित पाए गए लोगों में एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज के 28 वर्षीय चिकित्सक, जम्मू-कश्मीर के पॉजीटिव आए व्यक्ति की 20 वर्षीय बेटी, बैंक आफ बड़ौदा के एक 31 वर्षीय कर्मचारी, रेलवे यात्रा करके अलीगढ़ नौरंगाबाद निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति, दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में इलाज कराने आए गंगा जवाहर कालोनी निवासी 33 वर्षीय युवक और शिवपुरी निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। इनके साथ चंडौस निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट निजी लैब से पाजीटिव आई है। यह व्यक्ति नोयडा में रह रहा है। जिसेक बाद सीएमओ की ओर से नोएडा स्वास्थ्य विभाग को सूचना भेजी गई है। 31 दिसंबर को जेएन मेडिकल कालेज के एक मेडिकल ऑफीसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

सीएमओ डॉ आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोरोना का संक्रमण लगातार फैल रहा है, इसके लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है कि वह लापरवाही बिल्कुल भी न करें। मास्क पहनकर ही बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

खबरें और भी हैं...