एएमयू वीसी समेत 18 पॉजिटिव, 84 एक्टिव:अलीगढ़ में लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या; 2 ओमिक्रॉन के मरीज भी मिले

अलीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ में बुधवार को 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मंगलवार को 36 मरीज कोरोना संक्रमित आए थे। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़ में बुधवार को 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मंगलवार को 36 मरीज कोरोना संक्रमित आए थे।

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारीक मंसूर समेत 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद अलीगढ़ जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 84 हो गई है। इसमें दो मरीज ओमिक्रॉन के भी हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे की ओर से सभी को फोन करके इसकी सूचना दी गई और उन्हें किसी से भी मिलने जुलने से मना किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को सभी संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आने वाले मरीजों का सैंपल लेगी।

वीसी ने ट्वीटर के माध्यम से दी सूचना

एएमयू के वाइस चांसलर प्रो. तारीक मंसूर ने बुधवार शाम को ट्विटर के माध्यम से खुद के पॉजिटव आने की सूचना दी। उन्होंने बताया कि वह कोरोना संक्रमित आए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बीते कुछ दिनों में जो भी लोग उनसे मिले हैं और उनके संपर्क में आए हैं, वह भी तुरंत अपनी कोविड की जांच कराए। इसके साथ ही उन्होंने खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है।

एएमयू वीसी प्रो. तारीक मंसूर ने ट्वीट करके दी पॉजिटिव आने की जानकारी
एएमयू वीसी प्रो. तारीक मंसूर ने ट्वीट करके दी पॉजिटिव आने की जानकारी

एक ही परिवार के तीन आए संक्रमित

एएमयू वीसी के साथ ही एटा चुगी में एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव आए हैं। इसमें 35 साल का पुरुष, 28 साल की महिला और 5 साल की बच्ची संक्रमित पाई गई है। वहीं जेल रोड 24 वर्षीय पुरुष, इंद्रा नगर निवासी 14 वर्षीय बच्चा, पला रोड निवासी 19 वर्षीय युवक, गांधी आई निवासी 23 वर्षीय बालक, टप्पल निवासी 36 वर्षीय महिला, कपिल विहार निवासी 64 साल के बुजुर्ग, मैरिस रोड के 19 साल व 48 साल के पुरुष संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग गुरुवार को इन सभी के संपर्क में आने वालों की जांच करेगा।

अलीगढ़ में कोरोना का रिपोर्ट कार्ड

बुधवार को हुए कुल सैंपल - 3821

बुधवार को पॉजिटिव आए - 18

अब तक कुल सैंपल जांच - 1877262

अब तक कुल पॉजिटिव - 21272

कुल मौत - 108

कुल डिस्चार्ज - 21180

सक्रिय केस - 84

प्रशासन ने की दोनों डोज लगवाने की अपील

जिले में लगातार बढ़ रही कोविड मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने और बहुत जरूरी होने पर ही घर के बाहर निकलने की अपील की है। इसके साथ ही जब भी घर के बाहर निकले तो मास्क पहनकर ही बाहर निकले। घर से बाहर निकलने के दौरान इन बातों का ध्यान अवश्य दें।

  • कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगाएं।
  • सर्दी, जुकाम, बुखार या सांस लेने में दिक्कत हो तो कोविड की जांच अवश्य कराएं।
  • भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।
  • मास्क का प्रयोग अवश्य करें ।
  • हाथ को साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
  • घर से बाहर निकले तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।