अलीगढ़ में एक ही पोस्टर में दिखाए श्रीराम-जिन्ना:सपा-रालोद की रैली में विवादित पोस्टर दिखाकर किया अखिलेश-जयंत का विरोध, पथराव भी किया

अलीगढ़9 महीने पहलेलेखक: रोहित शर्मा

अलीगढ़ के इगलास में गुरुवार को सपा और रालोद की संयुक्त रैली का विरोध एक विवादित पोस्टर लगाकर किया गया। सभा स्थल के आसपास के इलाके में लगाए गए इस पोस्टर में भगवान श्रीराम के साथ पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर एक साथ दिखाई गई।

इस रैली में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी एक ही मंच पर मौजूद थे। माना जा रहा है कि इसी विरोध में यह पोस्टर लगाए गए थे। अखिलेश यादव पिछले दिनों जिन्ना को लेकर एक बयान देने के कारण बेहद चर्चा में रहे हैं, जिसे दूसरे राजनीतिक दलों ने मुद्दा बनाया हुआ है।

अखिलेश, तुम पाकिस्तान से चुनाव जीत सकते हो
सभा के आस-पास लगे विवादित पोस्टरों में परचम पार्टी ऑफ इंडिया का नाम लिखा हुआ है। ये पोस्टर किसने लगाए हैं, इसका पता किसी को नहीं है। भगवान राम और जिन्ना की तस्वीर के साथ इसमें एक संदेश भी लिखा गया है- अखिलेश तुम पाकिस्तान से ही चुनाव जीत सकते हो, उत्तर प्रदेश से नहीं। साथ ही, यह भी कि अखिलेश यादव जिन्ना साहब को चुनावी मैदान में उतारकर युवाओं और महिलाओं को धोखा दे रहे हैं।

रैली में चले पत्थर, बस चालक ने रोड की जाम
सपा-रालोद की रैली खत्म होने के बाद वाहनों की लंबी कतार अलीगढ़ की ओर चल पड़ी। इस दौरान रास्ते में कुछ अराजक तत्वों ने बुलंदशहर से रैली में शामिल होने आई एक बस पर पत्थर चला दिए। इससे बस के शीशे टूट गए और उसमें बैठे कुछ लोग चोटिल होने से भी बचे। इस बात से गुस्साए बस चालक ने बस को बीच सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया और जाम लगा दिया।

बीच सड़क में बस खड़ी होने के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया और लोग परेशान होने लगे। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे और उन्होंने बस में सवार लोगो को समझाया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिए जाने के बाद लोग माने और बस को बीच सड़क से हटाकर किनारे किया गया। करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक लगे जाम के बाद लोगों को आखिरकार राहत मिली।

खबरें और भी हैं...