पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

PM मोदी से पहले CM योगी पहुंचे अलीगढ़:जाट राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी में तैयारियों को परखा; इको फ्रेंडली होगा पंडाल, पीने को मिलेगा मटके का ठंडा पानी

अलीगढ़12 दिन पहले
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में पीएम के आगमन की तैयारियों को परखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 14 सितंबर को अलीगढ़ के दौरे पर आएंगे। वे यहां जाट राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के लोधा पहुंचकर तैयारियों को परखा। उन्होंने यूनिवर्सिटी में बनाए गए स्पेशल कैंप को भी देखा। अधिकारियों से बातचीत करने के बाद वे आगरा के लिए रवाना हो गए। वे करीब आधे घंटे यहां रहे।

कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो चुकी है। आमजनों के बैठने के साथ ही उनके लिए पीने के पानी और हवादार माहौल को भी ध्यान में रखा गया है। जिससे की कार्यक्रम के दौरान लोगों को परेशान न होना पड़े। कार्यक्रम स्थल पर हर जगह मटके रखे गए हैं।

पंडाल में रखे पानी के लिए मटके।
पंडाल में रखे पानी के लिए मटके।

अधिकारियों ने सुबह से डाला डेरा
कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए डीएस सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत विभिन्न अधिकारी सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पहुंच गए और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। बाहर से किसी भी व्यक्ति को अब कार्यक्रम स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और सुरक्षा तंत्र की देखरेख में सारा कार्यक्रम स्थल रहेगा।

पंडाल की जांच करती डॉग स्क्वॉयड टीम।
पंडाल की जांच करती डॉग स्क्वॉयड टीम।

मुख्य मंच व हैलीपैड एसपीजी की निगरानी में
प्रधानमंत्री मोदी का मुख्य मंच व कार्यक्रम स्थल पर बनाया गया हैलीपैड एसपीजी व स्पेशल कमांडो की सुरक्षा में रहेगा। इसके साथ ही इस स्थान पर स्नाइपर की निगरानी भी रहेगी। हैलीपैड तक के स्थान को प्रशासन ने तीन जोन में बांटा है। यहां स्पेशल कमांडो मौजूद रहेंगे। इसके बाद बाहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस, पीएसी, पैरामिलिट्री फोर्स व एनएसजी कमांडो की देखरेख में रहेगी। कोई भी व्यक्ति बिना इनकी अनुमति के कार्यक्रम स्थल के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेगा।